scriptमेडिकल कॉलेज में अब 3 अतिरिक्त प्राचार्य | Medical college now has 3 additional principals | Patrika News

मेडिकल कॉलेज में अब 3 अतिरिक्त प्राचार्य

locationबीकानेरPublished: Aug 05, 2021 05:57:08 pm

Submitted by:

Atul Acharya

डॉ. सुरेन्द्र वर्मा को लगाया अतिरिक्त प्राचार्य
 

मेडिकल कॉलेज में अब 3 अतिरिक्त प्राचार्य

मेडिकल कॉलेज में अब 3 अतिरिक्त प्राचार्य

बीकानेर. सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज में बुधवार को मेडिसन विभाग के वरिष्ठ आचार्य डॉ. सुरेन्द्र कुमार वर्मा को अतिरिक्त प्राचार्य के पद पर नियुक्त किया गया। इसी के साथ मेडिकल कॉलेज में अब तीन अतिरिक्त प्राचार्य हो गए है। इनमें पहले से कार्यरत डॉ. एलए गौरी प्रथम, डॉ. रंजन माथुर द्वितीय और डॉ. वर्मा तृतीय अतिरिक्त प्राचार्य हो गए है।
मेडिकल कॉलेज में इसी साल प्रशासनिक अधिकारी का एक और पद सृजित किया गया। इसी पद पर मंगलवार को नियुक्ति आदेश जारी हुए। चिकित्सा शिक्षा के संयुक्त शासन सचिव सुनील शर्मा की ओर से जारी आदेश पर बुधवार सुबह डॉ. वर्मा ने पदभार ग्रहण कर लिया।
यह है नियम
नियम यह कहते हैं कि जिस मेडिकल कॉलेज में 250 एमबीबीएस की सीटें हैं। वहां तीन अतिरिक्त प्राचार्य के पद सृजित किए जाते हैं। ऐसा मेडिकल कॉलेज के प्रशासनिक काम को सरलता पूर्वक करने के लिए किया जाता है। बीकानेर के एसपी मेडिकल कॉलेज में पिछले साल एमबीबीएस की 250 सीटें कर दी गई। इसी के तहत अतिरिक्त प्राचार्य तृतीय का पद सृजित किया गया है।
हमारे पीबीएम में एक अधीक्षक, प्रदेश में अन्य जगह तीन-तीन
प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों से सम्बद्ध अस्पतालों में मर्दाना अस्पताल, जनाना अस्पताल व शिशु अस्पताल के अलग-अलग अधीक्षक है। बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में केवल मर्दाना अस्पताल में ही एक अधीक्षक है। अब अतिरिक्त प्राचार्य का पद सृजित होने के बाद माना जा रहा है कि भविष्य में पीबीएम अस्पताल में भी तीन अधीक्षक लगाने की दिशा में काम होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो