scriptकलेक्टर सभागार में बैठक: मंत्री की बीमारियों पर फौरी बातचीत | Meeting in Collector Auditorium: Fast Talks on Ministers Diseases | Patrika News

कलेक्टर सभागार में बैठक: मंत्री की बीमारियों पर फौरी बातचीत

locationबीकानेरPublished: Nov 05, 2017 10:22:15 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

बीकानेर नगरीय क्षेत्र के कुछ जगह डेंगू का प्रकोप है। इन इलाकों को स्वास्थ्य विभाग ने चिह्नित कर लिया है।

Naushad Ali

कलेक्टर सभागार

बीकानेर . बीकानेर नगरीय क्षेत्र के कुछ जगह डेंगू का प्रकोप है। इन इलाकों को स्वास्थ्य विभाग ने चिह्नित कर लिया है। इसमें पारीक चौक तथा आसपास का इलाका भी शामिल है। ग्रामीण क्षेत्र में डेंगू का ज्यादा असर नहीं है। यह बात शनिवार को जिला प्रभारी मंत्री डॉ. रामप्रताप को शनिवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में फ्लैगशिप योजनाओं की प्रगति के दौरान बताई गई।
बैठक में मौसमी बीमारियों को लेकर स्वास्थ्य विभाग एवं मंत्री ने फौरी तौर पर बातचीत कर मुद्दे की इतिश्री कर दी। मंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे फील्ड में जाकर जांच करें और डेंगू को लेकर लोगों में जागरूकता लाएं। जिले में मलेरिया, डेंगू तथा स्वाइन फ्लू जैसे रोगों से बचाव के लिए समन्वय के साथ कार्य किया जाए।
जिन क्षेत्रों में इन बीमारियों के अधिक मामले पाए जाते हैं, वहां विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ऐसे क्षेत्रों का दौरा करें तथा बीमारियों की अधिकता का कारण जानें। स्कूलों की प्रार्थना सभाओं, आशा सहयोगिनियों के माध्यम से घर-घर संपर्क तथा अन्य गतिविधियों के माध्यम से आमजन में जागरूक करने के प्रयास किए जाएं।
पीबीएम में सफाई का विशेष ध्यान रखें
प्रभारी मंत्री ने कहा कि पीबीएम अस्पताल में सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाए। पीबीएम अधीक्षक सभी वार्डों का नियमित दौरे करें। दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता रहे, इसका विशेष ध्यान रखा जाए।
निजी अस्पताल में भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना से सम्बद्ध होने संबंधी बैनर लगाए जाएं तथा सम्बद्धता समाप्त वाले अस्पतालों की जानकारी भी आमजन को दी जाए, ताकि मरीजों एवं उनके परिजनों को परेशानी नहीं हो।
एकीकृत महासंघ की बैठक आज
बीकानेर. अखिल राजस्थान राज्य संयुक्त कर्मचारी महासंघ एकीकृत की बैठक 5 नवम्बर को जयपुर में होगी। सातवें वेतनमान में कर्मचारियों को केन्द्र के समान वेतनमान नहीं दिए जाने एवं अन्य वेतन विसंगतियों के निष्पादन के लिए हुए बैठक होगी। टिंकेश कुमार के अनुसार जिला अध्यक्ष भंवर पुरोहित, महामंत्री महिपाल, आदि जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो