scriptसाहब! पति शराब पीकर करता है मारपीट | Meeting of police responsible committee | Patrika News

साहब! पति शराब पीकर करता है मारपीट

locationबीकानेरPublished: Oct 31, 2017 12:05:19 pm

पुलिस जवाबदेह समिति की बैठक में महिला ने सुनाई व्यथा

police responsible committee
‘साहब! पति की सरकारी नौकरी है, फिर भी वह शराब पीकर आए दिन मारपीट करता है, उसने मेरा स्त्रीधन भी हड़प लिया है। मुझे मेरा स्त्रीधन दिलवाया जाए।’ यह व्यथा सोमवार को एक महिला ने यहां सर्किट हाउस में आयोजित पुलिस जवाबदेह समिति की बैठक के दौरान सुनाई।
हनुमान हत्था निवासी महिला ने कहा कि उसका पति रामचन्द्र शर्मा उससे मारपीट करता था। घर बसाने के कई प्रयास किए, लेकिन वह नहीं सुधरा। समिति अध्यक्ष ताराचंद सारस्वत ने समिति सचिव नाजिम अली को प्रकरण का तुरन्त निस्तारण कर दोषी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा।
ये समस्याएं भी उभरी
समिति सदस्य सुमन जैन ने बताया कि बैठक में पवनपुरी निवासी एक परिवादी ने एटीएम कार्ड से धोखाधड़ी कर 90 हजार रुपए निकालने के प्रकरण में पुलिस की ढिलाई का आरोप लगाया। वहीं एक युवती ने सोशल साइट पेज से फोटो निकालकर उसका अश्लील उपयोग करने का आरोप लगाया व दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। सदस्य बहादुर सिंह निमोरिया भी मौजूद थे।
सड़क पर अपशिष्ट डाला तो होगी कार्रवाई
जिला स्तरीय औद्योगिक समिति की बैठक सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में जिला कलक्टर अनिल गुप्ता की अध्यक्षता में हुई। बैठक में जिला कलक्टर ने औद्योगिक क्षेत्रों में सड़क पर अपशिष्ट डालने वाली औद्योगिक इकाइयों के विरुद्ध कार्रवाई करने और सड़क, नाली, सार्वजनिक प्रकाश व सफाई व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम के निर्देश दिए।
उन्होंने निगम अधिकारियों को रानी बाजार औद्योगिक क्षेत्र में नाली सफाई कार्य करवाने, रोड नम्बर पांच से घड़सीसर की ओर जाने वाली सड़क को दुरुस्त करवाने तथा मुख्य मार्ग के क्षतिग्रस्त विद्युत पोल बदलवाने, सार्वजनिक प्रकाश व्यवस्था ठीक करवाने के निर्देश दिए। रीको औद्योगिक क्षेत्र नापासर में क्षतिग्रस्त सड़कें, नालियां दुरुस्त करवाने तथा असामाजिक तत्त्वों से हो रही परेशानी के बारे में अवगत करवाने पर जिला कलक्टर ने कार्रवाई के निर्देश दिए।
बैठक में बताया गया कि रीको द्वारा खारा उद्योग संघ के साथ संयुक्त रूप से सर्वे करने के बाद, अपशिष्ट डालने वाली औद्योगिक इकाइयों को नोटिस जारी किए गए हैं। जोधपुर डिस्कॉम के अधिशाषी अभियंता ने बताया कि विद्युत कनेक्शन के लिए प्राप्त 98 आवेदनों में से 51 कनेक्शन जारी कर दिए गए हैं।
बीकेईएसएल को जून से अब तक औद्योगिक कनेक्शन के लिए 119 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से 109 को डिमांड नोट जारी कर दिया गया है तथा 10 प्रकरण लम्बित हैं। बैठक में रीको, विद्युत विभाग, प्रदूषण नियंत्रण विभाग, नगर निगम सहित कई विभागों के अधिकारियों ने अपने-अपने विभागों की ओर से करवाए जा रहे कार्यों की जानकारी रखी।
ये रहे उपस्थित
बैठक में जिला उद्योग केन्द्र के संयुक्त निदेशक आरके सेठिया, निगम उपायुक्त ताज मोहम्मद राठौड़, रीको के वरिष्ठ क्षेत्रीय प्रबंधक एससी गर्ग, बीकानेर जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष डीपी पच्चीसिया, बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल के कन्हैयालाल बोथरा, करणी औद्योगिक क्षेत्र के अध्यक्ष महेश कोठारी, नारायण बिहानी, निर्मल पारख, जोधपुर डिस्कॉम के अधिशाषी अभियंता डीके कोचर, पीएचईडी अधिशाषी अभियंता वीएस राठौड़, बीकेईएसएल के सुरजीत बैनर्जी, आरएफसी के उपप्रबंधक सुरेश कुमार सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो