scriptMinister Accused Of Buying Votes By Giving Money, Case Registered | मंत्री पर रुपए देकर वोट खरीदने का लगा आरोप, मचा हंगामा, परस्पर मामले दर्ज | Patrika News

मंत्री पर रुपए देकर वोट खरीदने का लगा आरोप, मचा हंगामा, परस्पर मामले दर्ज

locationबीकानेरPublished: Nov 25, 2023 03:06:11 am

Submitted by:

Brijesh Singh

आरोपियों ने रुपए लेकर वोट देने की ताकीद करते हुए ऐसा न करने पर जान से मारने की धमकी दी। शोर मचाया, तब मोहल्ले के अन्य लोग एकत्रित हो गए। इसके बाद आरोपी वहां से भाग गए।वहीं दूसरी ओर, भंवरसिंह भाटी की सुरक्षा में तैनात कांस्टेबल भूपेन्द्र सिंह शेखावत की ओर से भी देशनोक थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

मंत्री पर रुपए देकर वोट खरीदने का लगा आरोप, मचा हंगामा, परस्पर मामले दर्ज
मंत्री पर रुपए देकर वोट खरीदने का लगा आरोप, मचा हंगामा, परस्पर मामले दर्ज,मंत्री पर रुपए देकर वोट खरीदने का लगा आरोप, मचा हंगामा, परस्पर मामले दर्ज,मंत्री पर रुपए देकर वोट खरीदने का लगा आरोप, मचा हंगामा, परस्पर मामले दर्ज

देशनोक थाना इलाके के पलाना गांव में गुरुवार रात को हुए घटनाक्रम के बाद दोनों पक्षों की ओर से परस्पर मामले दर्ज कराए गए हैं। एक पक्ष ने ग्रामीणों को वोट लेने के लिए प्रलोभन के रूप में रुपए बांटने का आरोप लगाया है। वहीं, दूसरे पक्ष ने जानलेवा हमला कर गाड़ी में तोड़फोड़ करने का आरोप लगाया है। देशनोक पुलिस के अनुसार, पलाना निवासी राजकुमार पुत्र मानाराम ने बताया कि रात करीब 11 बजे एक गाड़ी गेट तोड़कर घर में घुसी। आरोप है कि गाड़ी में भंवरसिंह भाटी, पटवारी बजरंगलाल व गनमैन एवं चार-पांच अन्य व्यक्ति थे। आरोपियों ने रुपए लेकर वोट देने की ताकीद करते हुए ऐसा न करने पर जान से मारने की धमकी दी। शोर मचाया, तब मोहल्ले के अन्य लोग एकत्रित हो गए। इसके बाद आरोपी वहां से भाग गए।वहीं दूसरी ओर, भंवरसिंह भाटी की सुरक्षा में तैनात कांस्टेबल भूपेन्द्र सिंह शेखावत की ओर से भी देशनोक थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। देशनोक पुलिस के अनुसार, रिपोर्ट में बताया कि 23 नवंबर की रात को वह मंत्री भंवरसिंह भाटी के साथ था। भाटी पलाना गांव में मिलने के लिए गए थे। इस दौरान वह एक घर में चले गए।

परिवादी के साथ गाड़ी में बिशनसिंह और कांस्टेबल जयसिंह साथ थे। तभी चार-पांच गाडि़यों में नवलकिशोर पुत्र हेतराम कड़वासरा, मघाराम सोहनलाल, भंवरलाल कड़वासरा, हरिराम, भैराराम, राजू सहित 20-25 अन्य लोगों ने घेर कर गाड़ी के शीशे तोड़ने की कोशिश की। आरोपी कह रहे थे कि गाड़ी के शीशे नहीं उतारे तो गाड़ी को जला देंगे। आरोपियों के हमले से डरकर गाड़ी को अनजान गली में ले गए, जहां गाड़ी बंद हो गई। तभी पीछे से एक कैम्पर ने गाड़ी को टक्कर मारी, जिससे हमारी गाड़ी एक घर के गेट को तोड़ते हुए घर में घुस गई। परिवादी व गाड़ी में सवार सभी गाड़ी से बाहर निकले और दीवार फांद कर एक घर में घुसकर जान बचाई। आरोपियों ने सरकारी हथियार छीनने की कोशिश की। परिवादी का कहना है कि आरोपी मंत्री भाटी को खोज रहे थे। घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस के मौके पर आने के बाद घर से बाहर आए।

एसएसटी मौके पर पहुंची, कार से मिले 50 हजार रुपए

पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने बताया कि ग्रामीणों ने वोट के लिए प्रलोभन देने के लिए रुपए बांटने का आरोप लगाया था। इस पर देर रात को एसएसटी को मौके पर बुलाया गया। एसएसटी ने कार की तलाशी ली, जिसमें से 50 हजार रुपए बरामद हुए, जिन्हें जब्त कर लिया गया है। वहीं इस संबंध में कांग्रेस प्रत्याशी की सुरक्षा में तैनात सिपाही की रिपोर्ट पर मामला दर्ज किया गया है।

जान से मारने की कोशिश, मामला दर्ज

बज्जू थाने में कार से टक्कर माकर जान से मारने की कोशिश करने का मामला दर्ज कराया गया है। यह मामला माणकासर निवासी हड़मान पुत्र हजारी राम बिश्नोई ने दर्ज कराया है। बज्जू पुलिस के अनुसार उसने रिपोर्ट में बताया कि गुरुवार रात को बाइक से घर जा रहा था। तब 910 आरडी से बज्जू की तरफ एक किलोमीटर पर एक अज्ञात बोलेरो कैम्पर ने बाइक को पीछे से टक्कर मार कर जान से मारने की कोशिश की। टक्कर मारने के बाद बोलेरो कैम्पर चालक गाड़ी को भगा ले गया। गाड़ी पर भाजपा प्रत्याशी के स्टीकर लगे हुए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो