scriptमंत्री मेघवाल का नाम अतिथि में नहीं तो गडकरी समारोह छोड़ गए! | Minister Meghwal's name is not in the guest, Gadkari left the ceremony | Patrika News

मंत्री मेघवाल का नाम अतिथि में नहीं तो गडकरी समारोह छोड़ गए!

locationबीकानेरPublished: Jan 29, 2019 10:36:32 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

भाजपा में चल रही गुटबाजी के चलते सोमवार को महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय में छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन समारोह में अजीब स्थिति बन गई।

Minister Meghwal's name is not in the guest, Gadkari left the ceremony

मंत्री मेघवाल का नाम अतिथि में नहीं तो गडकरी समारोह छोड़ गए!

बीकानेर . भाजपा में चल रही गुटबाजी के चलते सोमवार को महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय में छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन समारोह में अजीब स्थिति बन गई। केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कार्यालय का उद्घाटन तो किया, लेकिन समारोह को बीच में ही छोड़ केन्द्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल के साथ चले गए। जानकारी के अनुसार समारोह के निमंत्रण पत्र में मेघवाल का नाम नहीं था और गडकरी के जाने को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। उधर, समारोह के मंच से पूर्व मंत्री देवीसिंह भाटी ने इस पर नाराजगी भी जताई। केन्द्रीय मंत्री गडकरी विशेष विमान से दोपहर करीब पौने 12 बजे नाल एयरपोर्ट पहुंचे।
जहां केन्द्रीय राज्यमंत्री मेघवाल ने गडकरी की अगवानी की। एयरपोर्ट से बीकानेर आते समय केन्द्रीय मंत्री गडकरी और मेघवाल महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय में पहुंचे। यहां छात्र संघ अध्यक्ष सीमा राजपुरोहित ने उनका स्वागत किया।दोनों मंत्री सीधे छात्रसंघ कार्यालय पहुंचे और फीता काटकर उद्घाटन किया। करीब पांच मिनट बाद ही दोनों मंत्री बिना समारोह में शामिल हुए विश्वविद्यालय परिसर से निकल गए। उधर, मंच पर भाटी और नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई उनका इंतजार ही करते रह गए। इस पर भाटी ने मंच से नाराजगी जताई और कहा कि अगर गडकरी समारोह में शामिल होते तो उनसे छात्र-छात्राओं के शैक्षिक विकास एवं राजस्थानी भाषा की मान्यता को लेकर बात करते।

निमंत्रण पत्र में नहीं मेघवाल का नाम
छात्रसंघ की अध्यक्ष सीमा राजपुरोहित निर्दलीय छात्रसंघ चुनाव जीती थी। छात्र संघ कार्यालय के उद्घाटन समारोह के निमंत्रण पत्र में मुख्य अतिथि नितिन गडकरी, अति विशिष्ट अतिथि देवीसिंह भाटी और विशिष्ट अतिथि विधायक बिहारीलाल बिश्नोई का नाम छापा गया। लेकिन केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल का नाम नहीं दिया गया। एबीवीपी छात्रनेता और छात्रसंघ उपाध्यक्ष, संयुक्त सचिव, महासचिव ने कार्यक्रम बहिष्कार की घोषणा भी की थी।
बाल-बाल बचे गडकरी
विश्वविद्यालय परिसर में केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने महाराजा गंगासिंह की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। इस दौरान गंगासिंह की प्रतिमा के चारों तरफ लगे लोहे के पोल में से एक पोल गिर गया। इसे गडकरी पर गिरने से पहले ही वहां मौजूद छात्रों ने पकड लिया। इससे गडकरी बाल-बाल बच गए। इस घटना से सुरक्षाकर्मियों में खलबली मच गई।

ये रहे उपस्थित
कार्यक्रम की अध्यक्षता महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. भगीरथ सिंह ने की। मुख्य वक्ता एबीवीपी के प्रांत संगठन मंत्री मांगीलाल चौधरी रहे। गजेन्द्रसिंह यादव, प्रताप राज राजपुरोहित, जेठानंद व्यास, भवानी सिंह खारा पूर्व विभाग संयोजक एबीवीपी, छात्रनेता रविन्द्र सिंह भाटी, आनन्द पुरोहित, उम्मेद सिंह राठौड़ आदि शामिल थे।
निमंत्रण नहीं दिया
‘केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को निमंत्रण नहीं दिया था। वे केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ प्रोटोकॉल के तहत कार्यक्रम में आए थे। छात्रसंघ कार्यालय उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि गडकरी मंच पर नहीं गए।Ó
सीमा राजपुरोहित, छात्रसंघ अध्यक्ष, महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय बीकानेर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो