scriptप्रभारी मंत्री ने देखी पीबीएम अस्पताल की व्यवस्था, जिम्मेदारों पर कार्रवाई के निर्देश | Minister Saleh Mohammad visit pbm hospital bikaner | Patrika News

प्रभारी मंत्री ने देखी पीबीएम अस्पताल की व्यवस्था, जिम्मेदारों पर कार्रवाई के निर्देश

locationबीकानेरPublished: Oct 06, 2019 01:20:45 pm

Submitted by:

dinesh kumar swami

Saleh Mohammad visit pbm hospital- जिले के प्रभारी मंत्री सालेह मोहम्मद रविवार को बीकानेर पहुंचे और उन्होंने संभाग के सबसे बड़े पीबीएम अस्पताल की व्यवस्थाओं को देखा।

Minister Saleh Mohammad visit pbm hospital bikaner

प्रभारी मंत्री ने देखी पीबीएम अस्पताल की व्यवस्था, जिम्मेदारों पर कार्रवाई के निर्देश

बीकानेर. जिले के प्रभारी मंत्री सालेह मोहम्मद रविवार को बीकानेर पहुंचे और उन्होंने संभाग के सबसे बड़े पीबीएम अस्पताल की व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने अस्पताल परिसर, वार्डों, दवा वितरण केन्द्र और ड्रग स्टोर का निरीक्षण किया। बदहाल सफाई व्यवस्था पर नाराजगी जाताते हुए प्रभारी मंत्री ने जिम्मेदार अधिकारियों और इस कार्य को देख रही एजेंसी पर कार्रवाई के निर्देश भी दिए।
प्रभारी मंत्री ने कहा कि नि:शुल्क दवा वितरण की स्थिति देखकर पता किया कि मरीजों को सभी प्रकार की दवाइयां निशुल्क मिल रही है या नहीं। नि:शुल्क जांच की व्यवस्था को देखकर अधीक्षक को निर्देश दिए कि मरीज की समय पर जांच की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। साथ ही जिला कलक्टर को निर्देश दिए कि सप्ताह में एक बार निरीक्षण कर दवा वितरण, जांच, सफाई का विशेष रूप से समीक्षा कर कार्रवाई करें।
प्रभारी मंत्री ने बदहाल सफाई की बात को स्वीकार करते हुए कहा कि इसमें आवश्यक सुधार कराए जाएंगे। पीबीएम अधीक्षक को सफाई व्यवस्था के लिए जिम्मेदार कार्मिकों और ठेकेदार पर कार्रवाई के निर्देश दिए है। प्रभारी मंत्री के साथ कांग्रेस नेता जियाउर रहमान आरीफ, जिलाध्यक्ष यशपाल गहलोत आदि मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो