scriptबीकानेर पूर्व से MLA सिद्धि कुमारी करेंगी ये विकास कार्य, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर | MLA Siddhi Kumari | Patrika News

बीकानेर पूर्व से MLA सिद्धि कुमारी करेंगी ये विकास कार्य, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

locationबीकानेरPublished: May 14, 2018 12:47:52 pm

Submitted by:

dinesh kumar swami

MLA सिद्धि कुमारी की अभिशंसा पर विधायक कोष से करीब 1 करोड़ 90 लाख रुपए के 24 विकास कार्य करवाए जाएंगे।

MLA Siddhi Kumari

MLA Siddhi Kumari

बीकानेर. बीकानेर पूर्व विधानसभा क्षेत्र MLA सिद्धि कुमारी की अभिशंसा पर विधायक कोष से करीब 1 करोड़ 90 लाख रुपए के 24 विकास कार्य करवाए जाएंगे। इनमें सड़क तथा नाली निर्माण के अलावा पेयजल, सामुदायिक भवन, पार्क, अस्पताल एवं स्कूल-कॉलेज में आधारभूत सुविधाओं में वृद्धि से संबंधित कार्य शामिल हैं।
विधायक सिद्धि कुमारी ने बताया कि बीकानेर पूर्व विधानसभा क्षेत्र में ये कार्य स्वीकृत किए गए हैं। उन्होंने बताया कि म्यूजियम पार्क में 19 लाख रुपए से ओपन एयर जिम बनाया जाएगा। साथ ही नेत्र चिकित्सा भवन के मुख्य गेट व चैकीदार कक्ष के निर्माण पर 12 लाख, राजकीय फोर्ट डिस्पेंसरी में 10 लाख, राजकीय गंगा बाल विद्यालय में 10 लाख, हनुमानहत्था क्षेत्र में सड़क कार्य पर 10 लाख, पवनपुरी दक्षिण विस्तार क्षेत्र में सड़क कार्य पर 10 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे।
यहां भी होंगे कार्य
विधायक ने बताया कि विभिन्न क्षेत्रों में पेयजल लाइन कार्यों पर दस लाख, वार्ड 37 में सड़क कार्य पर 9 लाख, वार्ड 43 के सेक्टर 6 में सड़क कार्य पर 7 लाख, वार्ड 53 में सड़क कार्य पर 5 लाख, वार्ड 42 के सेक्टर 1 स्थित सरस्वती पार्क के सौंदर्यीकरण कार्य पर 7 लाख, राजपूत सभा भवन के आसपास सीसी ब्लॉक कार्य पर 7 लाख, सार्वजनिक राजपूत शांतिधाम में जल टांका व पायतान कार्य पर 5 लाख रुपए के कार्य करवाए जाएंगे।
इसी प्रकार वार्ड 44 में सीसी ब्लॉक निर्माण पर 7 लाख, वार्ड 45 में सार्वजनिक पार्क विकास के लिए 5 लाख, वार्ड 58 में सड़क निर्माण पर 5 लाख, किशोर बाल गृह में पांच लाख, वार्ड 59 में सड़क निर्माण पर 10 लाख तथा वार्ड 39 में सड़क निर्माण पर 5 लाख तथा सुदर्शना नगर में पुलिया निर्माण पर 10 लाख रुपए के कार्य स्वीकृत किए गए हैं। विधायक की अभिशंषा पर ही वार्ड 34 में पानी स्टेण्ड व पशु खेली निर्माण पर 1.50 लाख तथा वार्ड 36 के मरुधर नगर में सार्वजनिक पार्क के विकास पर 2 लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो