script…जब विधायक पहुंचे स्वतंत्रता सेनानियों के घर और खुद लगाया तिरंगा | MLA Went To The House Of Freedom Fighters And Raised The Tricolor | Patrika News

…जब विधायक पहुंचे स्वतंत्रता सेनानियों के घर और खुद लगाया तिरंगा

locationबीकानेरPublished: Aug 15, 2022 12:49:57 pm

Submitted by:

Brijesh Singh

विधायक ने कहा कि हमें इस दिन को मनाते समय यह कतई नहीं भूलना चाहिए कि हमें कुर्बानियों ने आजादी दिलाई है।

...जब विधायक पहुंचे स्वतंत्रता सेनानियों के घर और खुद लगाया तिरंगा

…जब विधायक पहुंचे स्वतंत्रता सेनानियों के घर और खुद लगाया तिरंगा

बीकानेर. नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत पहल कर नोखा विधानसभा के देश सेवा में शहीद हुए जवानों व स्वंतत्रता सेनानियों के घर जाकर तिरंगा लगाया एवं परिजनों को सम्मानित किया। इस दौरान विधायक काफी भावुक नजर आए। उन्होंने कहा कि हमें इस दिन को मनाते समय यह कतई नहीं भूलना चाहिए कि हमें कुर्बानियों ने आजादी दिलाई है। आज अगर हम दुनिया में अपने बल-बूते खड़े हैं और दुनियां के बड़े देशों को टक्कर देने की स्थिति में पहुंचे हैं, तो इस दिन को दिखाने वाले हमारे स्वतंत्रता सेनानियों और बलिदानियों को कभी भूलना नहीं चाहिए।

इस दौरान विधायक बिश्नोई शहीद सांवरलाल खीचड़ जेगला, स्वतंत्रता सेनानी दलपतसिंह ढिंगसरी, शहीद पुनमचंद भादू रोड़ा, शहीद भगवन्तसिहं कंवलीसर, शहीद रेवंतसिंह टांट, शहीद तुलछाराम जाट केडली, शहीद जगदीश बिश्नोई नोखा, शहीद बजरंगलाल लेघा सोमलसर, शहीद बजरंगलाल डेलू काकड़ा के घर पहुंचे।

विधायक बिश्नोई ने कहा कि आजादी के 75 साल पूर्ण होने के उपलक्ष्य में समूचा देश देशभक्ति के रंग में रंगा है। सदियों की गुलामी के बाद हजारों-लाखों कुर्बानियों के बाद आजादी हासिल हुई थी। स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद भी इस देश की रक्षा के लिए कई सपूतों ने शहादत दी है। देश का आम आदमी आजादी की कीमत समझे और इस राष्ट्र की एकता और अखंडता का संकल्प ले। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। महोत्सव में अपने क्षेत्र से देश के लिए शहादत देने वाले वीर सपूतों के परिवारों से मिलने का निश्चय किया। प्रत्येक घर तक जाकर शहीदों के परिजनों के साथ आत्मीयता से शहीदों की स्मृतियों पर उनकी यादें साझा की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो