script

मॉक ड्रिल : बीकानेर के लालगढ़ स्टेशन में बड़ा रेल हादसा, कोच एक दूसरे पर चढ़े

locationबीकानेरPublished: Jul 05, 2019 12:16:52 pm

lalgarh railway station bikaner : हादसे की स्थिति में बचाव एवं राहत संबंधी कार्यों का किया अभ्यास

Mock drill at lalgarh railway station bikaner

मॉक ड्रिल : बीकानेर के लालगढ़ स्टेशन में बड़ा रेल हादसा, कोच एक दूसरे पर चढ़े

बीकानेर. बीकानेर मंडल के लालगढ़ स्टेशन पर शुक्रवार को बड़ा रेल हादसा हो गया। इस दौरा दो रेल गाडिय़ां आपस में टकरा गई। दोनों के कोच एक दूसरे पर चढ़ गए। हादसा होते ही स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई। वहां मौजूद लोग सकते में आ गए।
मौके था शुक्रवार को लालगढ़ स्टेशन पर रेलवे की मॉक ड्रिल का। स्टेशन अधीक्षक ने इस हादसे की सूचना तुरंत बीकानेर स्थित डीआरएम को दी। बाद में रेलवे पुलिस के साथ बचाव दल उपकरणों सहित तुरंत लालगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंच गया। इसमें अजमेर की एनडीआरएफ टीम भी रेलवे अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ वहां आ गई।
लालगढ़ रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को कालका-बाड़मेर ट्रेन के प्रस्थान के बाद एमॉक ड्रिल का आयोजन किया इसमें बीकानेर मंडल के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने हादसा होने की स्थिति में कैसे बचाव कार्य किया जाए इसका रिहर्सल किया। इसमें किसी भी संभावित रेल दुर्घटना की स्थिति में यात्रियों के रेस्क्यू तथा उन्हें तत्काल पहुंचाई जाने वाली चिकित्सा एवं अन्य सहायता हेतु अभ्यास किया गया। जिन लोगों को इस अभ्यास की जानकारी नहीं थी वे यह नजारा देख कर पहले तो एकदम सकते में आ गए और इस बारे में जानकारी लेने लगे।

ट्रेंडिंग वीडियो