रोडवेज के हालात पर हर माह होगा मंथन, लिया जाएगा फीडबैक

dinesh swami

Publish: May, 18 2018 12:06:43 PM (IST)

Bikaner, Rajasthan, India
रोडवेज के हालात पर हर माह होगा मंथन, लिया जाएगा फीडबैक

रोडवेज की माली हालात पर अब हर माह प्रबंधक (संचालन) मंथन करेगा।

बीकानेर . रोडवेज की माली हालात पर अब हर माह प्रबंधक (संचालन) मंथन करेगा। इसके लिए निर्धारित एजेन्डों पर विचार विमर्श किया जाएगा। राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम मुख्यालय ने इस संबंध में एक आदेश जारी किया है। इसके तहत प्रत्येक माह के चौथे सोमवार को यह बैठक निर्धारित की गई है।

 

इसमें रोडवेज के बेडे में कितने वाहन है, कितनों की आवश्यकता है, उनकी स्थिति सहित कई एक दर्जन ऐसे बिन्दुओं पर अधिकारियों के साथ मंथन कर उनसे फीडबैक लिया जाएगा। इसमें प्रबंधक के साथ ही मुख्य उत्पादन प्रबंधक भी शामिल होंगे।

 

इन बिन्दुओं पर रहेगा फोकस
प्रत्येक माह होने वाला मंथन आगार का आवंटित शिुड्यूल, वाहनों की कितनी आवश्यकता है। ऑफ रुट हुए वाहनों का कारण बताना होगा। उनको ऑन रुट करने के लिए किस तरह प्रयास किए जा रहे हैं। आगार के संचालन परिणामों की समीक्षा होगी। स्टाफ की क्या स्थिति (सभी वर्ग) उसकी समीक्षा की जाएगी। इसके अलावा 50 से अधिक उम्र वाले चालकों की शारीरिक, नेत्र परीक्षण की रिपोर्ट बताना सहित कई बिन्दुओं पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

 

 

यात्रीभार पर जोर
&रोडवेज की प्रबंधन की मंशा यात्रीभार बढ़ाने की है। इसको लेकर लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। प्रत्येक माह होने बैठक होगी तो सभी बिन्दुओं पर विस्तार पूर्वक मंथन हो सकेगा। सभी प्रबंधकों से सुझाव लिया जाएगा।
रवि सोनी, कार्यकारी निदेशक (यांत्रिक) जयपुर

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned