एक हजार से अधिक प्रवासी अब भी होम क्वॉरंटीन

bikaner news: 5183 प्रवासियों की अवधि पूरी, अब तक 6255 व्यक्तियों को किया जा चुका है होम क्वॉरंटीन

By: dinesh swami

Published: 22 Jun 2020, 06:04 AM IST

बीकानेर.

कोरोना वायरस संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए प्रदेश से बाहर से आने वाले प्रवासी व्यक्तियों को होम क्वॉरंटीन किया जा रहा है। शहरी क्षेत्र के ८० वार्डों में अब तक 6255 व्यक्तियों को होम क्वॉरंटीन किया जा चुका है। इनमें से 6255 व्यक्तियों की क्वॉरंटीन अवधि पूरी हो चुकी है।

प्रवासी होम क्वॉरंटीन सेल के सहायक नोडल अधिकारी नरेन्द्र शेखावत ने बताया कि वर्तमान में 1072 प्रवासी व्यक्ति होम क्वॉरंटीन हैं। इन पर अब सेक्टर प्रभारी और वार्ड प्रभारी के स्थान पर सुपरवाइजर और बीएलओ के माध्यम से नजर रखी जा रही है। वार्डों की स्थानीय कमेटी भी इन पर नजर रखे हुए है।

नियमों का करें पालन

शेखावत ने कहा कि होम क्वॉरंटीन व्यक्तियों को निर्धारित नियमों का पालन करना आवश्यक है। यह उनके और अन्य लोगों के स्वास्थ्य के लिए भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि होम क्वॉरंटीन व्यक्तियों के प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने पर महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई हो सकती है।

255 को चेतावनी, 9 को स्टेट क्वॉरंटीन भेजा

शेखावत ने बताया कि होम क्वॉरंटीन व्यक्ति प्रोटोकॉल का उल्लंघन भी कर रहे हैं। एेसे 255 क्वॉरंटीन प्रवासी व्यक्तियों को मौखिक चेतावनी दी जा चुकी है। वहीं क्वॉरंटीन प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर 9 व्यक्तियों को होम से स्टेट क्वॉरंटीन में भेजा गया है।

Corona virus
dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned