दस हजार से अधिक महिलाओं ने उठाया लाभ

bikaner news - More than ten thousand women availed

By: Jaibhagwan Upadhyay

Published: 11 Mar 2021, 04:43 PM IST

बीकानेर.
महिला दिवस के अवसर पर जिले में करीब दस हजार महिलाओं ने मुफ्त यात्रा का लाभ उठाया है। रोडवेज की बसों में महिला दिवस के अवसर पर 8 मार्च को महिलाओं से किराया नहीं लिया गया। रोडवेज ने करीब चालीस से अधिक बसों में महिलाओं को मुफ्त सवारी करने का मौका दिया था।

बीकानेर आगार की आगार प्रबंधक इन्दिरा गोदारा ने बताया कि करीब ग्यारह लाख रुपए की यात्रा महिलाओं ने की है। उन्होंने बताया कि 7 मार्च की रात 12 बजे के बाद एवं 8 तारीख को रात 12 बजे तब चौबीस घंटों में बीकानेर जिले में 11 से अधिक महिलाओं ने लाभ उठाया था। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार मुफ्त यात्रा की राशि का पुनर्भरण करेगी।


लम्बा सफर भी किया
बीकानेर आगार प्रबंधक इंदिरा गोदारा ने बताया कि आठ मार्च को महिलाओं ने लम्बी दूरी की यात्राएं भी की थी। बीकानेर से जोधपुर, जयपुर, अजमेर, पुष्कर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ सहित आस-पास की तहसीलों में सफर करने का लुफ्त महिलाओं व युवतियों ने उठाया था। उन्होंने बताया कि मुफ्त सवारी के दिन सैंकड़ों ऐसी सवारियां भी थी, जो राजस्थान से बाहर भी गईं, लेकिन उनसे राजस्थान सीमा तक कोई किराया नहीं लिया गया, उसके बाद उनसे दूरी के हिसाब से किराया वसूला गया।

Jaibhagwan Upadhyay Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned