मच्छरों की भरमार, पूरे शहर में हो फोगिंग

dinesh swami

Publish: Nov, 14 2017 02:28:06 (IST)

Bikaner, Rajasthan, India
मच्छरों की भरमार, पूरे शहर में हो फोगिंग

इंडियन यूथ पावर संगठन का एक प्रतिनिधि मंडल सोमवार को एडीएम सिटी से मिला और उन्हें ज्ञापन दिया।

बीकानेर . इंडियन यूथ पावर संगठन का एक प्रतिनिधि मंडल सोमवार को एडीएम सिटी से मिला और उन्हें ज्ञापन दिया। संरक्षक अब्दुल रहमान लोदरा व प्रदेश अध्यक्ष अविनाश राठौड़ के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने बताया कि इन दिनों मौसमी बीमारियों मस्तिष्क बुखार, डेंगू, स्वाइन फ्लू रोग फैले हुए हैं।

 

डेंगू व स्वाइन फ्लू से मौतें हो रही हंै। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग से शहर में फोगिंग करवाएं ताकि मच्छरों से निजात मिले। घरों व मोहल्लों में किटनाशक दवाइयों का छिड़काव करवाएं। प्रतिनिधि मंडल में महिला शहर अध्यक्ष मुमताज बानो, शहर अध्यक्ष श्याम सुंदर कनवाडीया, इस्माइल खिलजी, शाहरुख खान , अनारदीन गौरी, अकबर अली, बलराम नायक, जाकिर पडि़हार, प्रकाश मेघवाल आदि शामिल थे।

 

ई-प्रकोष्ठ शुरू, उद्यमिता के लिए प्रोत्साहित किया
बीकानेर. उद्यमिता पर बढ़ते रुझान एवं प्रोत्साहन के मद्देनजर, स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय के संघटक संस्थान कृषि व्यवसाय प्रबंधन संस्थान, बीकानेर में प्रधानमंत्री युवा योजना के तहत उद्यमिता प्रकोष्ठ का उद्घाटन सोमवार से हुआ। कुलपति प्रो. बीआर छींपा ने ई-प्रकोष्ठ की शुरुआत कर बीकानेर के युवक-युवतियों को उद्यमिता के लिए प्रोत्साहित किया।

 

इस प्रकोष्ठ का संचालन निसबड नोएडा से प्रशिक्षित डॉ. अमिता शर्मा एवं डॉ. सत्यवीर सिंह मीणा, सहायक प्रोफेसर के नेतृत्व में छात्रों की एक समिति करेगी। ई-प्रकोष्ठ में उद्यमिता को बढ़ावा देने लिए सभी प्रकार की सुविधाएं एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम उपलब्ध होंगे। ई-सेल में कोई भी विद्यार्थी अपने व्यवसाय प्लान या व्यवसायिक विचार को लेकर आवेदन कर सकता है।

 

कार्यक्रम में कृषि व्यवसाय प्रबंधन संस्थान, बीकानेर के एमबीए द्वितीय वर्ष के युवा एवं उद्यमी छात्र शशि भूषण ने स्वयं के द्वारा शुरू किए गए मधुमक्खी पालन के व्यवसाय से अवगत कराया। संस्थान के निदेशक डॉ. वाई सुदर्शन ने ई-सेल की स्थापना के मौके पर आभार प्रकट किया।

 

नाल हवाई अड्डे पर हो सुविधाओं का विस्तार
बीकानेर. बीकानेर से जयपुर और दिल्ली के लिए हवाई सेवा तो शुरू हो गई, लेकिन नाल हवाई अड्डे पर अभी तक माकूल सुविधाओं का अभाव है। होटल एंड रेस्टोरेन्ट एसोसिएशन ऑफ बीकानेर के अध्यक्ष हनुवंत सिंह ने केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को पत्र लिखकर कहा है कि हवाई सेवा तो शुरू हो गई, लेकिन यहां पर टिनशेड तक नहीं है। साथ ही हरियाली और विभिन्न मूलभूत सुविधाओं का विस्तार किए जाने की दरकार है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned