मां, चाची-ताई को बैठक में बुलाएंगे

सत्र २०१८-१९ में अध्यापक-अभिभावक परिषद की तीसरी बैठक इस बार ६ मार्च को मां-शिक्षक बैठक के रूप में होगी। इसमें एसडीएमसी व एसएमसी की कार्यकारिणी समिति के साथ महिला अभिभावक भी शामिल होंगी। इसके लिए सरकारी स्कूलों के संस्था प्रधान घर-घर जाकर विद्यार्थियों की मां, दादी, ताई, चाची, बुआ, नानी, मामी-मौसी को आमंत्रित करेंगे। साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर लगाने की कार्रवाई की जाएगी।

By: Ramesh Bissa

Updated: 03 Mar 2019, 12:16 PM IST

बीकानेर . सत्र २०१८-१९ में अध्यापक-अभिभावक परिषद की तीसरी बैठक इस बार ६ मार्च को मां-शिक्षक बैठक के रूप में होगी। इसमें एसडीएमसी व एसएमसी की कार्यकारिणी समिति के साथ महिला अभिभावक भी शामिल होंगी। इसके लिए सरकारी स्कूलों के संस्था प्रधान घर-घर जाकर विद्यार्थियों की मां, दादी, ताई, चाची, बुआ, नानी, मामी-मौसी को आमंत्रित करेंगे। साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर लगाने की कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए माध्यमिक शिक्षा निदेशक नथमल डिडेल ने आदेश जारी किए हैं। इससे पहले सत्र २०१८-१९ में २ जुलाई, २०१८ को अध्यापक-अभिभावक परिषद की पहली बैठक, १० सितंबर, २०१८ को दूसरी बैठक हुई थी। बैठक के दौरान मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी (मुख्यालय), मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी व अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक अवलोकन करेंगे।
लगाएंगे पोस्टर
अध्यापक-अभिभावक बैठक के लिए संस्था प्रधान सार्वजनिक घोषणा करेंगे। इसके लिए विद्यालय के बाहर और सार्वजनिक स्थानों मंदिर-मस्जिद, बस स्टैण्ड, बाजार, सामुदायिक केन्द्र आदि जगह बैठक की सूचना से संबंधित पोस्टर लगाएंगे।
सूचना एसएमएस व व्हॉट्सएेप से भी देंगे
संस्था प्रधान बैठक के लिए स्कूल डायरी, एसएमएस, व्हॉट्सएेप के माध्यम से अभिभावकों को सूचना देंगे। बैठक में अनुपस्थित रहने वाले अभिभावकों को अगली बैठक में भाग लेने के लिए स्मरण पत्र भेजा जाएगा। इसके अलावा पहले दो बैठकों में भाग लेने वाले अभिभावकों का आभार भी जताया जाएगा।
ऑनलाइन करेंगे जानकारी
बैठक के बाद संस्था प्रधान एवं पीईईओ क्षेत्र के सभी विद्यालय शाला दर्पण पोर्टल पर बैठक की उपस्थिति की जानकारी अपलोड करेंगे। वे माध्यमिक जिला शिक्षा अधिकारी (मुख्यालय) व ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को भी उसी दिन जानकारी देंगे।

Ramesh Bissa Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned