नगर निगम की कारवाही: पांच क्विंटल पॉलीथिन किया जब्त

dinesh swami

Publish: Nov, 15 2017 12:53:34 (IST)

Bikaner, Rajasthan, India
नगर निगम की कारवाही: पांच क्विंटल पॉलीथिन किया जब्त

नगर निगम की ओर से पॉलीथिन का उपयोग एवं भण्डारण करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की गई।

बीकानेर . नगर निगम की ओर से मंगलवार को पॉलीथिन का उपयोग एवं भण्डारण करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की गई। निगम के स्वास्थ्य अधिकारी मक्खन लाल आचार्य के अनुसार स्टेशन रोड से रानी बाजार चौराहा तक दुकानों एवं प्रतिष्ठानों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान पांच क्विंटल से अधिक पॉलीथिन को जब्त किया गया। जब्त पॉलीथिन की थैलियों को निगम के भण्डार में रखवाया गया है।

 

आचार्य के अनुसार निगम की ओर से प्रतिदिन शहर में पॉलीथिन का उपयोग, भण्डारण, विक्रय करने पर औचक निरीक्षण कर जब्ती की कार्रवाई की जाएगी। निगम के दल में राजस्व अधिकारी जगमोहन हर्ष, कंचन भाटी, स्वास्थ्य अधिकारी मक्खन लाल आचार्य, सेनेटरी इंस्पेक्टर हितेश यादव सहित निगम के जमादार और सफाई कर्मचारी शामिल थे।

 

खोखे हटाए
नगर निगम की ओर से मंगलवार को राजीव मार्ग धुनीनाथ मंदिर के पीछे की ओर कार्रवाई कर करीब डेढ़ दर्जन अस्थाई दुकानें और खोखे हटाए। स्वास्थ्य अधिकारी मक्खन आचार्य के अनुसार कार्रवाई के दौरान कुछ दुकानदारों ने अपनी दुकानें और खोखे स्वयं हटा लिए, कुछ खोखों को निगम दल ने जब्त कर भण्डार में रखवाया है।

 

 

बोर्ड ऑफ स्टडीज की बैठक 16 से
बीकानेर ञ्च पत्रिका. महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय में बोर्ड ऑफ स्टडीज की 16 व 17 नवंबर को बैठक होगी। इस बार विश्वविद्यालय ने परीक्षा में कई परिवर्तन किए है। जिसको ध्यान में रखते हुए भी बैठक होगी। इन बैठकों में परीक्षा 2018 के लिए प्रायोगिक व सैद्धांतिक परीक्षाओं के पैनल निर्धारित किए जाएंगे। बैठक में समस्त संकायों के अधिष्ठाता, अध्ययनमंडल के संयोजक, वरिष्ठ संकाय सदस्य भाग लेंगे।

 

 

कैंडल मार्च निकाला
बीकानेर. शहर जिला कांगे्रस कमेटी के अल्पसंख्यक विभाग के तत्वावधान में मंगलवार को कलक्ट्रेट पर कैंडल मार्च निकालकर दुग्ध व्यापारी उमर खान के लिए न्याय की मांग की। इस मौके पर अमजद खान अब्बासी, महबूब रंगरेज, जाकिर, अलीमुदीन, महबूब रंगरेज, साजिद सुलेमानी, समीर भियानी, इकबाल सहित बड़ी संख्या में सदस्य शामिल हुए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned