scriptनगर निगम ले औद्योगिक क्षेत्रों की सफाई और बिजली का जिम्मा | Municipal Corporation to take care of cleanliness and power of industr | Patrika News

नगर निगम ले औद्योगिक क्षेत्रों की सफाई और बिजली का जिम्मा

locationबीकानेरPublished: Mar 06, 2021 03:06:50 pm

Submitted by:

Jaibhagwan Upadhyay

bikaner news – Municipal Corporation to take care of cleanliness and power of industrial areas

नगर निगम ले औद्योगिक क्षेत्रों की सफाई और बिजली का जिम्मा

नगर निगम ले औद्योगिक क्षेत्रों की सफाई और बिजली का जिम्मा

बीकानेर.
बीकानेर के औद्योगिक क्षेत्रों के प्रतिनिधियों ने रीको के वरिष्ठ क्षेत्रीय प्रबंधक अनूप सक्सेना के नेतृत्व में नगर निगम आयुक्त एएच गोरी से मुलाकात कर रानीबाजार, बीछवाल व करणी औद्योगिक क्षेत्र को साफ-सुथरा बनाने व समुचित प्रकाश व्यवस्था बनाए रखने को लेकर चर्चा की। औद्योगिक क्षेत्रों के प्रतिनिधियों ने आयुक्त को बताया कि रीको के पास समुचित संसाधन नहीं होने एवं एवं ठेका प्रथा के कारण रानीबाजार, बीछवाल और करणी औद्योगिक क्षेत्र की सफाई व्यवस्था पर ध्यान नहीं दिया जा पा रहा है।
उन्होंने बताया कि नगर निगम सफाई एवं बिजली व्यवस्था को अपने हाथों में लेता है तो इसके एवज में रिको लिमिटेड नगर निगम को आने वाले खर्च का भुगतान कर देगी। बीकानेर जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष द्वारकाप्रसाद पचीसिया ने बताया कि ३ फरवरी को जिला कलक्टर की अध्यक्षता में आयोजित विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र समिति की बैठक में भी यह मुद्दा उठाया गया था।
बीछवाल औद्योगिक क्षेत्र के अध्यक्ष प्रशांत कंसल एवं उमाशंकर माथुर ने बताया कि यदि औद्योगिक क्षेत्रों में नगर निगम की ओर से सफाई का कार्य करवाया जाता है तो औद्योगिक क्षेत्र साफ-सुधरे दिखेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो