जमीन के लिए हत्या कर नहर में डाले थे पिता-पुत्र के शव

जमीन के लिए हत्या कर नहर में डाले थे पिता-पुत्र के शव

Atul Acharya | Updated: 13 May 2019, 10:44:23 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

तीसरे मृतक की भी हुई पहचान

बीकानेर. छत्तरगढ़ . तीन दिन पहले छत्तरगढ़ के पास ४६५ आरडी में नहर में मिले चार शवों में से तीन की पहचान कर ली गई है। इनमें से दो की हत्या कर शव नहर में फेंके गए थे। दोनों मृतक पिता-पुत्र थे। रविवार को पंजाब के तरणतारण जिले के सदरपट्टी थाने की टीम छत्तरगढ़ पहुंची। जमीन में दबाए हुए शवों को निकलवाया और पहचान करवाई। पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि १० मई को ४६५ आरडी पर नहर में चार शव तैरते आए थे। इनमें से दो के हाथ-पैर बंधे हुए थे। पुलिस ने इनकी हत्या की आशंका मानकर जांच शुरू की।

 

 

दो दिन की मशक्कत के बाद छत्तरगढ़ पुलिस ने इस गुत्थी को सुलझा लिया। हाथ बंधे व्यक्तियों की शिनाख्त पंजाब के मुठियावाला निवासी कर्णसिंह व उसके बेटे मंजीत सिंह के रूप में हुई है। सदरपट्टी थाने से थानेदार शिवदर्शनसिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम और परिजन यहां आए और शवों की शिनाख्त की।

 

 

जमीन के लिए हत्या
एसएचओ संदीप बिश्नोई के अनुसार हत्या की वजह खेत की जमीन है। कर्णसिंह ने अपनी जमीन एक व्यक्ति के पास गिरवी रखी थी। वह जमीन छुड़वाना चाहता था। इस मामले में कर्णसिंह और उसके बेटे मंजीत की उससे कहासुनी हो गई। सप्ताभर पहले उसने पिता-पुत्र को शीतल पेय में नशीला पदार्थ पिला दिया। बाद में हत्या कर उनके हाथ-पैर बांध शव नहर में फेंक दिए थे। कर्णसिंह और मंजित का सदरपट्टी थाने में पांच मई को अपहरण का मामला दर्ज किया गया था। अब पुलिस ने इसमें धारा ३०२ और जोड़ दी है।

 

 

पुलिस की मानवीयता
छत्तरगढ़ पुलिस ने रविवार को मानवीता दिखाते हुए दूसरे पुलिस कर्मचारियों को भी अच्छा संदेश दिया। नहर में बहकर आए शवों की शिनाख्त करने पंजाब पुलिस छत्तरगढ़ पहुंची। दो व्यक्तियों का पंजाब के सदरपट्टी थाने में हत्या का मामला दर्ज था। छत्तरगढ़ पुलिस ने दफनाए शवों को निकलवाया। बाद में ताबूतनुमा बक्शे मंगवाकर उन्हें पंजाब पुलिस के सुपुर्द किया। शव निकालने में हैडकांस्टेबल सुनील कुमार, गोकुलचंद, कांंस्टेबल गंगाराम, जितेन्द्र, दुर्गादत्त ने मानवीयता का परिचय दिया।

 

 

सोशल मीडिया से मदद
बिश्नोई ने बताया कि चारों मृतकों के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल किए गए। इसके बाद ही पंजाब पुलिस ने उनसे संपर्क किया। पुलिस ने तीन मृतकों की शिनाख्त कर ली है।

 

 

तीसरा मृतक गुरप्रीत
एसएचओ बिश्नोई ने बताया कि तीसरा शव पंजाब के जेतू मंडी निवासी गुरप्रीत सिंह का है। वह पिछले दिनों एक महिला को लेकर भाग गया था। इस संबंध में मामला दर्ज नहीं था। युवक की जेब से मोबाइल मिला, जिसके आधार पर उसकी पहचान हो गई। सूचना पर पहुंची जीतो मंडी पुलिस ने शव की शिनाख्त कर ली है, लेकिन शव लेकर नहीं गई है। छत्तरगढ़ थाने में दर्ज एफआइआर की प्रति साथ ले गई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned