नगर निगम : बोर्ड बैठक की तैयारी में जुटा निगम प्रशासन

dinesh swami

Publish: Jun, 14 2018 01:00:18 PM (IST)

Bikaner, Rajasthan, India
नगर निगम : बोर्ड बैठक की तैयारी में जुटा निगम प्रशासन

नगर निगम की साधारण सभा की बैठक को लेकर निगम प्रशासन तैयारी में जुट गया है।

बीकानेर. नगर निगम की साधारण सभा की बैठक को लेकर निगम प्रशासन तैयारी में जुट गया है। निगम आयुक्त प्रदीप के गावंडे ने बुधवार को निगम अधिकारियों के साथ बैठक कर बोर्ड साधारण सभा में रखे जाने वाले प्रस्तावों और तैयारी पर चर्चा की। बताया जा रहा है कि निगम बोर्ड की बैठक २० जून को हो सकती है। बैठक में सफाई कर्मचारी भर्ती में २२५ पदों को बढ़ाने के साथ अन्य प्रस्ताव भी रखे जा सकते हैं। कुछ निगम पार्षदों ने बोर्ड बैठक में पदों में बढ़ोतरी, शहर की सफाई, लाइट सहित अन्य जनसमस्याओं के प्रस्ताव रखकर उन पर चर्चा करवाने की मांग रखी है।

 

भाजपा पार्षदों ने बताए बिन्दु
निगम बोर्ड की होने वाली बैठक में आमजन से जुडी समस्याओं के बिन्दु बैठक एजेण्डे में शामिल करने की मांग भाजपा पार्षदों ने की है। महापौर के नाम पत्र में पार्षदों ने सफाई कर्मचारी भर्ती में पदों को बढ़ाने के प्रस्ताव के साथ-साथ बोर्ड बैठक में हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र को निगम में सम्मिलित करने, घर-घर कचरा संग्रहण के लिए टैक्सी व ऑटो टिपर लगाने पर चर्चा करने, निगम कर्मचारियों की बायोमेट्रिक से उपस्थिति,

 

कर्मचारियों को उनके मूल पदों पर लगाने, निगम अभियंताओं का मूवमेंट रजिस्टर संधारित करने सहित एलईडी लाइट, पार्षदों के नाम बोर्ड वार्ड में लगाने, नालों की सफाई आदि बिन्दुओं पर चर्चा करवाए जाने और इन बिन्दुओं को बोर्ड बैठक एजेण्डे में शामिल करने की मांग की गई। इस दौरान पार्षद राजेन्द्र शर्मा, भगवती प्रसाद गौड, दिनेश उपाध्याय, मो. ताहिर, शंभू गहलोत, पंकज गहलोत, मधुसूदन शर्मा, आनन्द सोनी आदि उपस्थित थे।

 

 

शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल एक सितम्बर से


बीकानेर . आचार्य तुलसी शांति प्रतिष्ठान की ओर से एक व दो सितम्बर को शक्तिपीठ स्थित आशीर्वाद ऑडिटोरियम में आचार्य तुलसी अंतरराष्ट्रीय शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल के तीसरे संस्करण का आयोजन होगा। फिल्म निदेशक फेस्टिवल में भाग लेने के लिए अपनी फिल्में 15 अगस्त तक भेज सकते हैं। लूणकरण छाजेड़ ने बताया कि फेस्टिवल में शार्ट फिल्मों के अलावा वृत्तचित्र एवं एनिमेशन फिल्में भी आमंत्रित है। टी.एम. लालाणी ने बताया कि फेस्टिवल में इस बार प्रोत्साहन के लिए बीकानेर के फिल्मकारों को विशेष श्रेणी के पुरस्कार भी दिए जाएंगे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned