scriptसफाई कार्यों में नहीं बरते कोताही | nagar nigam- Do not spend time in cleaning work | Patrika News

सफाई कार्यों में नहीं बरते कोताही

locationबीकानेरPublished: Feb 26, 2020 11:41:39 am

Submitted by:

Vimal

bikaner nagar nigam – नगर निगम आयुक्त ने ली अधिकारियों व स्वच्छता निरीक्षकों की बैठक

bikaner nagar nigam

सफाई कार्यों में नहीं बरते कोताही

बीकानेर. शहर में सफाई कार्यों में गति लाने के साथ प्रभावी मॉनिटरिंग की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए ताकि आमजन को परेशानी न हो। सफाई कार्यों में कोताही स्वीकार नहीं की जाएगी। मंगलवार को नगर निगम आयुक्त डॉ. खुशाल सिंह यादव ने निगम अधिकारियों व स्वच्छता निरीक्षकों की बैठक में यह बात कही।
उन्होंने कहा कि स्वच्छता निरीक्षक और जमादार सफाई कार्यों पर प्रभावी मॉनिटरिंग करे। अनुपस्थित रहने वाले सफाई कार्मिकों की रिपोर्ट करे, ताकि उनके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जा सके। ओआईसी अधिकारियों को रोज सुबह और शाम सफाई कार्यों पर नजर रखने साफ-सफाई के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य सुनिश्चित करने को कहा। शहर में पशुओं के लिए सडक़ों पर हरा चारा बेचने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए।
बैठक में आयुक्त ने सम्पर्क पोर्टल पर प्राप्त होने वाली शिकायतों और उनके निस्तारण का रिव्यू कर सम्बन्धित अधिकारियों को आमजन की शिकायतों को संवेदनशीलता के साथ त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। बैठक में अधीक्षण अभियंता ललित ओझा, उपायुक्त रणजीत बिजारणिया, स्वास्थ्य अधिकारी अर्चना व्यास सहित विभिन्न अनुभागों से संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो