निकाय आचार संहिता लगी, 16 नवम्बर को होंगे नगर निगम के चुनाव

nagar nigam election 2019- नगर निगम के चुनाव 16 नवम्बर को होगी। मतगणना 19 नवम्बर को होगी। निकाय चुनावों को लेकर राज्य निर्वाचन विभाग ने शुक्रवार को निकाय चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की।

बीकानेर. नगर निगम के चुनाव 16 नवम्बर को होगी। मतगणना 19 नवम्बर को होगी। निकाय चुनावों को लेकर राज्य निर्वाचन विभाग ने शुक्रवार को निकाय चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की। राज्य निर्वाचन आयुक्त पी एम मेहरा ने प्रेस कांफ्रेस कर निकाय चुनावों को लेकर घोषणा के साथ ही निकाय चुनाव आचार संहित लागू हो गई है। सभी निकायों में ईवीएम से मतदान होगा।

१६ नवम्बर को प्रदेश के ४९ निकायों में चुनाव होगा, जिसमें ३२ लाख ९९ हजार ३२० मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। ४९ निकायों में २१०५ वार्डो के लिए चुनाव होगा। इसके लिए ३४७९ मतदान केन्द्र स्थापित किए गए है। करीब २० हजार कर्मचारी निकाय चुनाव कार्य सम्पन्न करवाएंगे। प्रदेश की जिन ४९ निकायों में मतदान होना है, उनमें तीन नगर निगम, १८ नगर परिषद व २८ नगर पालिकाएं है।


बीकानेर नगर निगम में सर्वाधिक मतदाता
प्रदेश की जिन ४९ निकायों में १६ नवम्बर को मतदान होना है, उनमें सबसे अधिक मतदाता बीकानेर नगर निगम में है। राज्य निर्वाचन आयुक्त के अनुसार बीकानेर में ४ लाख ४१ हजार २९६ मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। परिसीमन के बाद अब बीकानेर नगर निगम में ८० वार्डो के लिए मतदान होगा।

Ramesh Bissa Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned