scriptअवैध होर्डिंग लगाने पर होगी कार्रवाई | nagar nigam news | Patrika News

अवैध होर्डिंग लगाने पर होगी कार्रवाई

locationबीकानेरPublished: Feb 27, 2020 12:04:07 pm

Submitted by:

Jaibhagwan Upadhyay

bikaner news – nagar nigam news

अवैध होर्डिंग लगाने पर होगी कार्रवाई

अवैध होर्डिंग लगाने पर होगी कार्रवाई

नगर निगम चलाएगा अभियान

बीकानेर.

नगर निगम की बिना अनुमति विज्ञापन होर्डिंग लगाने वाले के विरुद्ध निगम कार्रवाई करेगा। जगह-जगह अवैध रूप से लगे विज्ञापन होर्डिंगों को हटाने के लिए निगम अभियान चलाएगा। अभियान के दौरान न केवल अवैध रूप से लगे होर्डिंग, विज्ञापन बैनर, विद्युत पोल पर लगे अवैध विज्ञापनों को हटाने की कार्रवाई की जाएगी।
निगम आयुक्त डॉ. खुशाल सिंह यादव ने बताया कि अवैध होर्डिंग के कारण न केवल निगम के राजस्व को नुकसान पहुंच रहा है, बल्कि शहर की सुंदरता भी खराब हो रही है। जहां भी अवैध होर्डिंग लगे पाए जाएंगे, उनको हटाने के साथ संबंधित के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने बताया कि निगम अधिकारियों व कर्मचारियों को अवैध होर्डिंग, अवैध विज्ञापनों को हटाने के निर्देश दिए है।
हरा चार किया जब्त
जगह-जगह सड़कों पर रखकर हरा चारा बेचने वालों के विरुद्ध निगम की कार्रवाई जारी है। बुधवार को निगम कार्मिकों ने विभिन्न स्थानों पर सड़कों पर रखकर बेचे जा रहे हरे चारे को जब्त किया और चारा बेचने वालों को पाबंद भी किया। आयुक्त ने बताया कि अगर कोई व्यक्ति एक बार पाबंद करने के बाद दुबारा हरा चारा बेचते मिलता है तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो