scriptnagar nigam-Two posts of health officer, both are running vacant | स्थायी एचओ नहीं, कार्यवाहक का भी स्थानांतरण, फिर होगा नया स्वास्थ्य अधिकारी | Patrika News

स्थायी एचओ नहीं, कार्यवाहक का भी स्थानांतरण, फिर होगा नया स्वास्थ्य अधिकारी

नगर निगम - स्वास्थ्य अधिकारी के दो पद, दोनों ही चल रहे रिक्त

 

बीकानेर

Published: February 20, 2022 05:33:24 pm

बीकानेर. नगर निगम को स्थायी स्वास्थ्य अधिकारी नहीं मिल रहा है। लंबे समय से कार्यवाहक स्वास्थ्य अधिकारियों के भरोसे शहर में हो रहे सफाई कार्यो की मॉनिटरिंग हो रही है। स्वच्छता कार्यों में दक्ष और अनुभवी अधिकारी के जिम्मे शहर की सफाई व्यवस्था की मॉनिटरिंग नहीं होने का असर शहर में सफाई कार्यों पर भी नजर आ रहा है। निगम में स्वास्थ्य अधिकारी के दो पद स्वीकृत हैं। दोनों ही पद लंबे समय से रिक्त चल रहे हैं। कार्यव्यवस्था के तहत निगम कभी राजस्व अधिकारी, कभी अभियंता तो कभी स्वच्छता निरीक्षकों के माध्यम से स्वास्थ्य अधिकारी का कार्य चला रहा है। कुछ समय पहले निगम ने सहायक अभियंता को स्वास्थ्य अधिकारी पद की जिम्मेदारी सौंपी थी। अब इस सहायक अभियंता का भी स्थानांतरण हो गया है। इससे एक बार फिर निगम में स्वास्थ्य अधिकारी बदलना तय हो गया है।

स्थायी एचओ नहीं, कार्यवाहक का भी स्थानांतरण, फिर होगा नया स्वास्थ्य अधिकारी
स्थायी एचओ नहीं, कार्यवाहक का भी स्थानांतरण, फिर होगा नया स्वास्थ्य अधिकारी

मीणा को भेजा आसीन्द

निगम में कार्यवाहक स्वास्थ्य अधिकारी का दायित्व निभा रहे सहायक अभियंता उपेन्द्र मीणा का स्थानांतरण नगर पालिका आसीन्द हो गया है। स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक एवं संयुक्त सचिव ह्देश कुमार शर्मा की ओर से१३ अभियंताओं के स्थानांतरण और पदस्थापन आदेश जारी किए गए हैं। इनमें अधीक्षण अभियंता, अधिशाषी अभियंता, सहायक अभियंता और कनिष्ठ अभियंता शामिल हैं।

प्रभावी मॉनिटरिंग नहीं

शहर के अच्छे स्वास्थ्य और प्रभावी सफाई कार्यों के लिए निगम में स्थायी स्वास्थ्य अधिकारी आवश्यक है। सफाई कार्यों से इतर अन्य संवर्ग के अधिकारियों को स्वास्थ्य अधिकारी का जिम्मा सौंपने से शहर में चल रहे सफाई कार्यों की प्रभावी मॉनिटरिंग नहीं हो पा रही है। निगम की ओर से हर साल सफाई कार्यों और संसाधनों पर करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद भी आमजन नगर निगम के सफाई कार्यो से संतुष्ट नजर नहीं आ रहे हैं। निगम स्वास्थ्य अधिकारी पद को लेकर गुटबाजी और राजनीतिक हस्तक्षेप भी सामने आ चुके हैं। गत महीनों में निगम के दो कर्मचारियों के बीच इस पद के लिए चली रस्साकसी सार्वजनिक रही।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

श्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिटमनी लान्ड्रिंग मामले में फारूक अब्दुल्ला को ED ने भेजा समन, 31 मई को दिल्ली में होगी पूछताछ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.