scriptnegligence of electrical department | बिना सूचना चालू कर दी बिजली, करंट दो घायल | Patrika News

बिना सूचना चालू कर दी बिजली, करंट दो घायल

किसानों ने विद्युत विभाग की लापरवाही के खिलाफ दिया धरना, मांगों पर सहमति बनने के बाद धरना खत्म

बीकानेर

Updated: July 02, 2022 01:23:26 am

छतरगढ़. कस्बे के 132 जीएसएस के अधीन खारवाली में विद्युत निगम की अनदेखी व ठेकेदार कर्मचारी की लापरवाही के चलते गुरुवार रात को चक दो आरएएम की एक ढाणी की बिजली लाइन में बिना सूचना विद्युत प्रवाह करने पर दो जने करंट की चपेट आने से घायल हो गए।

बिना सूचना चालू कर दी बिजली, करंट दो घायल
बिना सूचना चालू कर दी बिजली, करंट दो घायल


इसकी सूचना समाजसेवी नानकराम ज्याणी ने आरएलपी तहसील अध्यक्ष रामकुमार सियाग व प्रदेश मंत्री विजयपाल बेनीवाल दी तो बेनीवाल के नेतृत्व में किसानों ने करंट की चपेट आए दो व्यक्तियों को आर्थिक सहायता देने की मांग को लेकर छतरगढ़ विद्युत निगम कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया औ विभाग की अनदेखी पर विरोध दर्ज कराया।

साथ ही एक जने को जीएसएस पर अस्थायी कर्मचारी तौर पर नौकरी देने की मांग को लेकर विभाग के अधिकारियों समक्ष अड़ गए। इसकी जानकारी मिलने पर छतरगढ़ पुलिस भी मौके पर पहुंची। प्रदेश मंत्री बेनीवाल ने विभाग व संबंधित विभागीय ठेकेदार पर लापरवाही करने का आरोप लगाया और खारवाली फिल्टर ठेकेदार कर्मचारी अब्दुल को तुरंत प्रभाव से हटाने की भी बात कही।

उन्होंने कहा कि इस अस्थायी कर्मचारी की वजह से लाइन फाल्ट को सही कर बिना सूचना मिलने पर लाइन चालू करने से इसकी चेपट में उदमाराम नाई व तोलाराम नाई आ गए और करंट लगने से बेहोश होकर गिर गए। इसकी सूचना परिजनों द्वारा छतरगढ़ सहायक अभियंता भोजराज, कनिष्ठ अभियंता संदीप चौधरी व कनिष्ठ अभियंता धवल आदि को दी तो तीनों अधिकारियों ने घटना स्थल पर पहुंच कर दोनों घायलों को रोजड़ी सरकारी अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद बीकानेर पीबीएम अस्पताल अपने निजी खर्च कर घड़साना से एम्बुलेंस बुलाकर भेजा गया।

जहां डॉक्टरों के इलाज बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। पीडि़त परिवारों को मुआवजा देने की बात पर करीब छह घंटे की खींचतान के बाद किसानों व अधिकारियों के बीच आपसी सहमति बनी। समझौते में दोनों घायलों को ठेकेदार द्वारा पचास हजार रुपए की आर्थिक सहायता व एक जने को जीएसएस पर अस्थयी कर्मचारी के तौर पर ठेकेदार द्वारा कर्मचारी रखने की मांग मानने पर किसानों ने धरना समाप्त कर दिया।। इस दौरान महेश काजला, सुनील बैनीवाल, ओमप्रकाश, पप्पूराम नाई, कैलाश तर्ड, नारायण राम गोदारा, विनोद, बिरजाराम शर्मा सहित अन्य किसान मौजूद रहें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कॉमनवेल्थ गेम्स के पदकवीरों से आज करेंगे मुलाकातसलमान रुश्दी ने ऐसा क्या लिखा, मुस्लिम कट्टरपंथी बन गए जान के दुश्मन, जानिए पूरा मामलाTrump Search Warrant: एफबीआई ने ट्रंप के मार-ए-लागो आवास से जब्त की Top Secret फाइलें, हो सकती है 5 साल की सजाकांग्रेस MLA का आपत्तिजनक बयान, कहा- "सरकारी नौकरी के लिए महिलाओं को किसी के साथ सोना पड़ता है"मनीष सिसोदिया का BJP पर निशाना, कहा - 'रेवड़ी बोलकर मजाक उड़ाने वाले चला रहे दोस्तवादी मॉडल'भोजपुरी का मशहूर सिंगर कर रहा था ड्रग्स की तस्करी, दिल्ली पुलिस ने 21 किलो गांजे के साथ किया गिरफ्तारसोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव- 'नीतीश जी का हमसे हाथ मिलाना BJP के मुंह पर तमाचे की तरह''स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.