बीकानेर में नई मेडिसिन विंग की सौगात, अंतिम प्रारूप तैयार

 

बुधवार को बीकानेर जिला उद्योग संघ के सभागार में श्रीमती सीएम मूंधडा चेरिटेबल ट्रस्ट के सहयोग से पीबीएम हॉस्पिटल परिसर में मेडिकल विभाग के ४०० बैड के अस्पताल निर्माण की विस्तृत प्रोजेक्ट रिपोर्ट व कार्ययोजना को अंतिम स्वरुप देने के लिए बैठक का आयोजन किया गया।

By: Jaiprakash

Published: 17 Mar 2021, 11:40 PM IST

बीकानेर। भामाशाह के सहयोग से पीबीएम अस्पताल में जल्द ही मेडिसिन विंग का निर्माण कार्य होगा। इसके लिए बुधवार को बीकानेर जिला उद्योग संघ के सभागार में श्रीमती सीएम मूंधडा चेरिटेबल ट्रस्ट के सहयोग से पीबीएम हॉस्पिटल परिसर में मेडिकल विभाग के ४०० बैड के अस्पताल निर्माण की विस्तृत प्रोजेक्ट रिपोर्ट व कार्ययोजना को अंतिम स्वरुप देने के लिए बैठक का आयोजन किया गया।

सरदार पटेल मेडिकल कोलेज के कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. एलए गौरी की अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें आर्किटेक्ट इंजीनियर कुणाल ने पावर प्रजेंटेशन द्वारा प्रस्तावित भवन प्लान प्रस्तुत किया। बैठक में उपस्थित सदस्यों ने विचार विमर्श कर प्रस्तावित नक्शे व भवन निर्माण कार्ययोजना को अंतिम रूप दिया। सीएम मूंधड़ा चेरिटेबल ट्रस्ट के मुख्य ट्रस्टी के. एल मूंधड़ा ने बताया कि प्रस्तावित अस्पताल भवन में ५० बैड के लग्जरी कोटेज, ८ वार्ड, ४० बैड का आईसीयू, २ आईसोलेशन वार्ड, ट्रेनिंग हॉल, ८ डॉ. चेंबर, कार पार्किंग एरिया, रोगियों की सुविधा के लिए ४ लिफ्ट, ४ सीढियां, रेम्प, २ लाख लीटर का अंडरग्राऊंड वाटर टेंक, ओवर हेड वाटर टेंक, फायर फाइटिंग सिस्टम, जेनरेटर सेट रूम व रोगियों के लिए केन्टीन का निर्माण करवाया जाएगा। बीकानेर जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष द्वारकाप्रसाद पचीसिया ने बताया कि पीबीएम हॉस्पिटल परिसर में बनने वाले मेडिकल विंग का एमओयू पूर्व में जयपुर में किया जा चुका है और जल्द ही इस मेडिकल विंग का कार्य भी शुरू किया जा सकेगा । इस अवसर पर मेडिकल अधिकारियों ने भामाशाह केएल मूंधड़ा का स्वागत किया।

बैठक में पीबीएम अस्पताल के अधीक्षक डॉ. परमेन्द्र सिरोही, मेडिसिन विभागाध्यक्ष डॉ. बीके गुप्ता, वरिष्ठ प्रोफेसर डॉ. संजय कोचर, डॉ. सुरेन्द्र वर्मा, डॉ. रोहिताश कुलरिया, डॉ. मोहन सिंह, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता दीपक बंसल, जोधपुर विद्युत वितरण निगम के अधीक्षण अभियंता अशोक गोयल एवं ट्रस्ट के मुख्य ट्रस्टी केएल मूंधड़ा, ट्रस्टी डीके मूंधड़ा, बीकानेर जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष द्वारकाप्रसाद पचीसिया, तकनीकी विशेषज्ञ इंजीनीयर एसएन स्वामी, बीकानेर फाऊंडेशन के सचिव कमल कल्ला, बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल सचिव वीरेंद्र किराडू, योगाचार्य विनोद जोशी, हनुमान झंवर, नरेश मित्तल, पार्षद आदर्श शर्मा, कुन्दनमल बोहरा, महेंद्र गट्टानी, किशन मूंधड़ा, मनीष तापडिय़ा आदि उपस्थित थे।

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned