scriptखबर छपी तो आखिरकार जागा प्रशासन, शुरू हुआ सड़क मरम्मत का काम | News printed finally the administration of the space | Patrika News

खबर छपी तो आखिरकार जागा प्रशासन, शुरू हुआ सड़क मरम्मत का काम

locationबीकानेरPublished: Nov 16, 2017 02:45:45 pm

Submitted by:

dinesh kumar swami

आखिरकार सार्वजनिक निर्माण विभाग (हाइवे) ने सड़क मरम्मत का काम शुरू कर दिया।

national highway

राष्ट्रीय राजमार्ग

नोखा. नोखा शहर के बीच से गुजरते राष्ट्रीय राजमार्ग-89 की दुर्दशा को सुधारने के लिए राजस्थान पत्रिका के समाचार अभियान, सामाजिक संगठनों व जिला सतर्कता एवं जन अभाव अभियोग समिति की बैठकों में लगातार दबाव के बाद आखिरकार सार्वजनिक निर्माण विभाग (हाइवे) ने सड़क मरम्मत का काम बुधवार को शुरू कर दिया।
विभाग ने नोखा शहर में छलनी हो चुके हाईवे को आवागमन लायक बनाने के लिए भट्टड़ पम्प से लेकर नोखा शहर के रीको क्षेत्र पिलर संख्या 213 से 220 तक के मार्ग की मरम्मत का काम शुरू किया है। रेलवे स्टेशन के पास करीब गायब हो चुके हाइवे के लिए दुबारा कंकरीट बिछाई जा रही है। गौरतलब है कि रेलवे स्टेशन से बीकानेर की ओर नवली गेट व इससे आगे कृषि मंडी तक का पूरा मार्ग गड्डों में तब्दील हो गया है।
रेलवे स्टेशन के सामने से सदर बाजार के प्रवेश मार्ग तक के करीब तीन सौ फीट तक के मार्ग में दिन भर धूल उडऩे से आसपास के निवासी एवं दुकानदार त्रस्त हो गए। रेलवे स्टेशन से नागौर की ओर रोडवेज बस स्टैंड व इससे आगे मोटर मार्केट तक का सड़क भी जगह-जगह से क्षतिग्रस्त होने व बड़े गड्ढों से दिन में कई बार जाम की स्थिति बनती है।
इस मुद्दे को लेकर राजस्थान पत्रिका ने समाचार अभियान के माध्यम से समस्याओं से विभाग को अवगत कराया। बैठकों में दबाव बनाते रहे हैं। इसका असर रहा कि मरम्मत का काम शुरू किया है।
रामङ्क्षसह चरकड़ा, सदस्य, जिला सतर्कता एवं जन अभाव अभियोग समिति
राजस्थान पत्रिका का समाचार अभियान रंग लाया है। पत्रिका के अभियान से प्रेरित होकर माहेश्वरी सभा ने भी सड़क की दुर्दशा को लेकर प्रशासन को अवगत कराया था।
बाबुलाल लाहोटी, अध्यक्ष माहेश्वरी सभा नोखा

राजस्थान पत्रिका सामाजिक सरोकारों व जनता की समस्याओं को हमेशा उठाता रहा है। इस मुद्दे में भी पत्रिका के लगातार प्रयास सराहनीय रहे। सड़क मरम्मत होने पर लोगों का राहत मिलेगी।
नारायण जोशी, सामाजिक कार्यकर्ता
शहर के बीच से गुजरते हाइवे की दुर्दशा को लेकर राजस्थान पत्रिका की ओर से चलाई गई मुहिम आखिर रंग लाई। जन हित्त के मुद्दों को प्रमुखता देने के लिए राजस्थान पत्रिका का धन्यवाद।
घनश्याम भट्टड़, अध्यक्ष, रीको उद्योग संघ नोखा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो