script

बीकानेर में नहीं पुलिस का खौफ, 24 घंटे में लूट और हमले की दो वारदात

locationबीकानेरPublished: May 10, 2019 09:41:37 am

Submitted by:

Jai Prakash Gahlot

बीकानेर . दुकान से घर लौट रहे व्यापारी को लूटने का प्रयास; पुलिस लाइन चौराहे पर बदमाशों ने एक जने को लाठी-सरियों से पीटा

No fear of police in Bikaner, robbery in 24 hours and two attack

बीकानेर में नहीं पुलिस का खौफ, 24 घंटे में लूट और हमले की दो वारदात

बीकानेर. अपराधियों में पुलिस का अब जरा भी खौफ नहीं है। वे सरेआम बीच चौराहे पर आए दिन वारदातें कर रहे हैं। पिछले २४ घंटों में बदमाशों ने दो बड़ी वारदातों को अंजाम दिया। पहली वारदात में बुधवार रात करीब १२ बजे दाऊजी रोड पर दो बाइक सवार बदमाशों ने व्यापारी को लूटने की कोशिश की। बदमाशों से व्यापारी इतना खौफजदा है कि वह पुलिस थाने में बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कराने की हिम्मत नहीं जुटा पाया। दूसरी वारदात गुरुवार शाम पुलिस लाइन चौराहे पर हुई। सरियों से लैस बदमाशों ने एक जीप चालक की सरे आम पीट-पीटकर पैर तोड़ दिए। वारदात के बाद करीब एक घंटे तक हाईवे पर यातायात जाम रहा।
प्रताप बस्ती निवासी हैदर अली लोहार गुरुवार शाम करीब साढ़े सात बजे घर से पुलिस लाइन चौराहे की तरफ आ रहा था। तभी एक बाइक व बोलेरो कैम्पर में आठ-दस लोग आए। उन्होंने एक अन्य बोलेरो गाड़ी को आगे अपनी गाड़ी लगाकर रोका और चालक पर लाठी-सरियों से हमला कर दिया। करीब १० मिनट तक सरेआम गुंडागर्दी को देख हाईवे से गुजर रहे वाहनों को चालक सड़क पर खड़ा कर भागने लगे। एेसे में हाईवे पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। बाद में पुलिस ने पहुंचकर यातायात सामान्य करने का प्रयास किया। रात करीब नौ बजे यातायात सामान्य हो पाया।
सूचना के एक घंटे बाद पहुंची कोतवाली पुलिस

बुधवार रात करीब पौने ग्यारह बजे किराना व्यापारी फड़ बाजार में अपनी दुकान से बड़ा बाजार स्थित अपने घर स्कूटी पर जा रहा था। घर से कुछ पहले बाईक सवार नकाबपोश दो युवकों ने उसकी स्कूटी को टक्कर मारकर गिराया। इसके बाद व्यापारी के पास से बैग छीनने की कोशिश की। व्यापारी के शोर मचाने पर लुटेरे उसे छोड़कर भाग छूटे। लोगों ने तुरंत कोतवाली थाना में फोन कर सूचना दी लेकिन, करीब एक घंटे बाद पुलिस पहुंची। एेसे में व्यापारी इतना खौफजदा हो गया कि वह पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने भी नहीं गया। वारदात सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई।
पर्चा बयान लिए, सात नामजद

सीआइ ऋषिराज सिंह ने बताया घायल हैदर अली लोहार के पर्चा बयान लिए गए हैं, जिसमें पीडि़त ने साजिद भुट्टो, माजिद खां, सिकंदर अली, रज्जाक अली, प्रमोद मोदी, मोनू मोदी व हैदर गुर्जर पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है। पीडि़त ने फायर करने का भी आरोप लगाया है। पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के लिए उनके ठिकानों पर दबिश दी, लेकिन वे हाथ नहीं लगे।
एसपी को जानकारी नहीं


ऐसी किसी वारदात की संबंधित थाना पुलिस ने जानकारी नहीं दी है। एेसी वारदातों को अंजाम देने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। शहर में अपराधियों में डर और आमजन में विश्वास कायम किया जाएगा।
प्रदीप मोहन शर्मा, पुलिस अधीक्षक

ट्रेंडिंग वीडियो