वायरल बुखार के मरीजों की अस्पतालों में लगी कतारें

वायरल बुखार के मरीजों की अस्पतालों में लगी कतारें
वायरल बुखार के मरीजों की अस्पतालों में लगी कतारें

Atul Acharya | Updated: 20 Sep 2019, 11:36:06 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

nokha news- राजकीय बागड़ी अस्पताल: ओपीडी 1100 पार, निजी अस्पतालों में भी बढ़ी संख्या

नोखा. नोखा क्षेत्र में इन दिनों वायरल बुखार के रोगी घर-घर में देखने को मिल रहे हैं। अस्पतालों में बुखार, उल्टी-दस्त, सरदर्द के रोगियों की लाइनें देखने को मिल रही है। बागड़ी अस्पताल में ओपीडी ११ सौ से ऊपर पहुंच गया है। इतना ही नहीं, अमूनन ८०० तक रहने वाली ओपीडी संख्या दो दिन पहले १२५७ तक पहुंच गई थी । वायरल बुखार के चलते ओपीडी, जांच केंद्र और दवा वितरण केंद्रों पर मरीजों की भीड़ नजर आ रही है।

अस्पताल के वार्डों में मरीज भर्ती किए जा रहे हैं। डॉक्टरों का कहना है कि मौसम परिवर्तन के साथ ही मौसमी बीमारियां बढ़ती हैं। इस कारण बुखार, उल्टी-दस्त, सिरदर्द के रोगी अधिक आ रहे हैं। उनकी जांच कराकर दवा दी जा रही हैं। वहीं वायरल बुखार के साथ ही मलेरिया के रोगी भी सामने आ रहे हैं।


निजी अस्पतालों में भी बढ़े
सरकारी अस्पताल में मरीजों की भीड़ रहती है। यहां पर मरीज को इलाज कराने के लिए रजिस्ट्रेशन काउंटर, ओपीडी, जांच केंद्र और दवा वितरण केंद्र पर लाइन लगानी पड़ती है। इससे बचने के लिए मरीज निजी अस्पतालों में पैसा खर्च कर इलाज कराना उचित समझते हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned