scriptमहापौर चुनाव के लिए आज से होंगे नामांकन | Nomination for Mayor election in bikaner | Patrika News

महापौर चुनाव के लिए आज से होंगे नामांकन

locationबीकानेरPublished: Nov 20, 2019 12:05:01 pm

Submitted by:

Atul Acharya

bikaner news- नगर निगम पार्षदों के निर्वाचन की प्रक्रिया सम्पन्न होने के बाद २० नवम्बर को महापौर चुनाव के लिए लोक सूचना जारी होगी।

Nomination for Mayor election in bikaner

महापौर चुनाव के लिए आज से होंगे नामांकन

बीकानेर. नगर निगम पार्षदों के निर्वाचन की प्रक्रिया सम्पन्न होने के बाद २० नवम्बर को महापौर चुनाव के लिए लोक सूचना जारी होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी कुमार पाल गौतम ने बताया कि लोक सूचना जारी होने के साथ ही महापौर चुनाव के लिए नामांकन पत्र प्राप्त करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि महापौर चुनाव के लिए 20 व 21 नवम्बर को सुबह 10.30 से अपराह्न 3 बजे तक नाम निर्देशन पत्र प्राप्त किए जाएंगे। नामांकन पत्रों की जांच 22 नवम्बर को होगी। नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 23 नवम्बर है। इसी दिन नाम वापसी के बाद चुनाव चिह्न का आंवटन किया जाएगा।
मतदान 26 नवम्बर को सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक होगा। मतदान समाप्ति के बाद मतगणना की जाएगी। गौतम ने बताया कि महापौर चुनाव के लिए सारी प्रक्रिया नगर निगम सभागार में होगी। गौतम ने एक आदेश जारी कर निगम महापौर व उप महापौर के चुनाव के लिए नगर विकास न्यास सचिव मेघराज सिंह मीणा को रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया है। सहायक निदेशक लोक सेवा, प्रशासनिक सुधार एवं समन्वय विभाग सवीना बिश्नोई को सहायक रिटर्निंंग अधिकारी नियुक्त किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो