प्रदेश के 20 जिला शिक्षा अधिकारियों को नोटिस

education news: कार्रवाई: जीवन कौशल बाल विकास मेले में नहीं भेजा प्रतिनिधि, बीकानेर संभाग से हनुमानगढ़ जिले का नहीं रहा प्रतिनिधित्व

बीकानेर

राज्य स्तरीय जीवन कौशल बाल विकास मेले में जिले से एक भी प्रतिनिध नहीं होने पर राज्य के 20 जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए है।

16वें राज्य स्तरीय जीवन कौशल बाल विकास मेले का आयोजन 8 से 10 जनवरी तक जयपुर की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सांगानेर में किया गया था, जिसके मुख्य अतिथि शिक्षा राज्य मंत्री गोविंदसिंह डोटासरा थे।

इस मेले में राज्य के 33 जिलों में से केवल 13 जिलों के प्रतिनिधियों ने ही भाग लिया। इसे शिक्षा राज्य मंत्री डोटासरा ने गंभीरता से लेते हुए मेले में प्रतिनिधि नहीं भेजने वाले जिला शिक्षा अधिकारियों को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्हीं निर्देशों की पालना में आयोजक एस आई ई आर टी उदयपुर के निदेशक ने 20 जिला शिक्षा अधिकारियों से कारण बताओ नोटिस जारी किए है। नोटिस का उचित जवाब नहीं देने पर सम्बन्धित अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही प्रस्तावित की जा सकती है।

इनको दिया कारण बताओ नोटिस

बीकानेर मण्डल के हनुमानगढ़ जिले के जिला शिक्षा अधिकारी,

उदयपुर मण्डल के उदयपुर, डूंगरपुर, राजसमन्द, प्रतापगढ़ व चित्तौडग़ढ़,
अजमेर मण्डल के भीलवाड़ा, नागौर व टोंक,

कोटा मण्डल के बारां, कोटा व करौली,
झुंझनु मण्डल के चूरू, सीकर,

जोधपुर मण्डल के जैसलमेर,जोधपुर
भरतपुर मण्डल के सवाई माधोपुर व भरतपुर

जयपुर मण्डल के धौलपुर और
पाली मण्डल के पाली जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं।

dinesh swami
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned