scriptअब बीकानेर से जयपुर का सफर होगा आसान, स्कैनियों बस शुरू | Now the journey from Bikaner to Jaipur will be easy, Scania bus starts | Patrika News
बीकानेर

अब बीकानेर से जयपुर का सफर होगा आसान, स्कैनियों बस शुरू

bikaner news – Now the journey from Bikaner to Jaipur will be easy, Scania bus starts

बीकानेरJun 19, 2021 / 05:44 pm

Jaibhagwan Upadhyay

अब बीकानेर से जयपुर का सफर होगा आसान, स्कैनियों बस शुरू

अब बीकानेर से जयपुर का सफर होगा आसान, स्कैनियों बस शुरू

रोडवेज ने शुरू की बीकानेर से जयपुर वातानुकूलित बस
बीकानेर.
लॉकडाउन में मिली छूट के बाद राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम ने अपने यात्रियों के लिए बसों के संचालन को बढ़ाना शुरू कर दिया है। निगम ने बीकानेर से जयपुर के लिए बहु प्रतिक्षित सुपर लग्जरी वातानुकूलित स्कैनियो बस को शुरू कर दिया है। इस बस में महिलाओं, वरिष्ठ नागरिकों एवं बच्चों के लिए नियमानुसार किराए में छूट रहेगी। शुक्रवार से शुरू हुई यह बस जयपुर के लिए बीकानेर डिपो से दोपहर सवा तीन बजे रवाना हुई। बीकानेर आगार की मुख्य आगार प्रबंधक इन्दिरा गोदारा ने बताया कि यह बस बीकानेर से प्रतिदिन दोपहर सवा तीन बजे रवाना होगी, वहीं जयपुर से यह बस सुबह 7.05 बजे बीकानेर से प्रस्थान करेगी, जो दोपहर 12 बजे बीकानेर पहुंच जाएगी। बीकानेर से दोपहर सवा तीन बजे रवाना होने के बाद यह बस जयपुर शाम सवा आठ बजे पहुंचेगी। उल्लेखनीय है कि बीकानेर से एकमात्र रोडवेज की वातानुकूलित बस को लॉकडाउन के दौरान यात्रीभार कम मिलने के कारण बंद कर दिया था, लेकिन यात्रीभार में हुई बढ़ोतरी के बाद इसे पुन: शुरू कर दिया है। गोदारा ने बताया कि बस में महिलाओं को 520 रुपए तथा पुरूष यात्री को 420 रुपए किराया चुकाना होगा।

इन जिलों के लिए भी शुरू हुई बसें
बीकानेर आगार प्रबंधक गोदारा ने बताया कि बीकानेर से जोधपुर सहित विभिन्न जिलों के लिए भी बसों की शुरुआत की गई हैय। उन्होंने बताया कि बीकानेर से सुबह ५.४० बजे जोधपुर के लिए गाड़ी रवाना होगी, जो ११ बजे जोधपुर पहुंच जाएगी। इसी प्रकार वापसी में जोधपुर से १३.४५ बजे प्रस्थान कर १९.१५ बजे बीकानेर बस पहुंचेगी। वहीं बीकानेर से चित्तौडग़ढ़ सुबह ६.१० बजे रवाना होकर शाम को १८ बजे बस चित्तौडग़ढ़ पहुंचेगी। वापसी में चित्तौडग़ढ़ से बीकानेर के लिए बस सुबह १० बजे रवाना होगी, जो बीकानेर शाम को २२ बजे पहुंचेगी।
इसी प्रकार बीकानेर से भीनमाल के लिए बस शुरू की गई है, जो यहां से सुबह ६.४० बजे रवाना होगी, जो भीनमाल शाम को १८.३० बजे पहुंचेगी। वापसी में भीनमाल से सुबह ८.४५ बजे बस रवाना होगी, जो बीकानेर शाम २१ बजे बीकानेर पहुंच जाएगी। इसी प्रकार बीकानेर से खेतलाजी के लिए सुबह ८.२५ बजे तथा बीकानेर से जयपुर के लिए नॉन स्टॉप बस सुबह ५ बजे चलेगी जो जयपुर सुबह १० बजे पहुंचा देगी। बीकानेर से जयपुर का किराया पुरुष यात्री के लिए ३४० तथा महिला यात्री के लिए २४० रुपए तथा आधी टिकट के रूप में बच्चों का किराया १८५ रुपए देय होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो