अब आठ बजे तक खुलेंगे बाजार, कारोबार को मिलेगा संबल

bikaner news - Now the market will open till eight o'clock, business will get support

By: Jaibhagwan Upadhyay

Updated: 12 Jul 2021, 01:55 PM IST

त्रिस्तरीय जन अनुशासन दिशा-निर्देश में बढ़ाया छूट का दायरा, मंदिरों के समय में भी बढ़ोतरी
बीकानेर.
केईएम रोड, कोटगेट, फड़बाजार तथा बड़ा बाजार सहित शहर की अन्य अनुमत दुकानों से ग्राहक अब शाम आठ बजे तक खरीदारी कर सकेंगे। शनिवार को गृह विभाग की गाइडलाइन में छूट के दायरे को एक घंटा बढ़ाने के बाद यह संभव हुआ है।

इससे पहले शाम सात बजे तक शहर के बाजार खुलते थे। दुकानों की समयावधि बढऩे से कारोबार को संबल मिलेगा, वहीं शहर की अर्थ व्यवस्था भी पटरी पर लौट सकेगी। लॉकडाउन और कफ्र्यू के कारण करीब एक साल से व्यापारी आर्थिक मंदी की मार झेल रहे हैं। गृह विभाग की त्रिस्तरीय जन अनुशासन दिशा-निर्देश ४.० के तहत शाम आठ बजे तक केवल वे दुकानदार ही दुकानें खोल सकेंगे, जिन्होंने स्वयं और अपने कर्मचारियों की वैक्सीन की पहली डोज लगा ली हो।


मंदिरों में दर्शन का समय भी बढ़ा
सरकार की नई गाइडलाइन में अब मंदिरों के समय में भी बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी का फायदा शहर के लोगों को मिलेगा। वे लक्ष्मीनाथ मंदिर व करणीमाता सहित अन्य मंदिरों में शाम आठ बजे तक दर्शन कर सकेंगे। इससे पहले मंदिरों में दर्शन की सुविधा शाम चार बजे तक ही थी। हालांकि मंदिरों में दर्शनार्थियों की भीड़ और घंटी बजाने पर रोक रहेगी।


सिनेमाघर खुलने पर संशय
राज्य सरकार ने भले ही गाइडलाइन में छूट का दायरा बढ़ा दिया हो, लेकिन शहर के सिनेमाघरों के खुलने पर अभी भी संशय बना हुआ है। असल में नई गाइडलाइन के अनुसार सिनेमाघर सुबह नौ से शाम आठ बजे तक पचास फीसदी ग्राहकों के साथ खोलने की अनुमति जारी की है। इसके बावजूद शहर के सिनेमाघर संचालकों ने अभी तक इस संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया है। ऐसे में शहर के लोगों को फिलहाल सिनेमाघरों में फिल्म देखने का मौका नहीं मिलेगा।

Jaibhagwan Upadhyay Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned