scriptअब आरपीएफ जवान लगाएंगे वर्दी पर कैमरे | Now the RPF will put the cameras on uniform | Patrika News

अब आरपीएफ जवान लगाएंगे वर्दी पर कैमरे

locationबीकानेरPublished: Apr 22, 2019 11:10:45 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

बीकानेर. रेलवे सुरक्षा बल की कार्यशैली में और पारदर्शिता लाने के लिए आरपीएफ जवानों को बॉडीवॉन कैमरे मिलेंगे।

Now the RPF will put the cameras on uniform

अब आरपीएफ जवान लगाएंगे वर्दी पर कैमरे

बीकानेर. रेलवे सुरक्षा बल की कार्यशैली में और पारदर्शिता लाने के लिए आरपीएफ जवानों को बॉडीवॉन कैमरे मिलेंगे। ये कैमरे वर्दी पर लगाए जा सकेंगे। रविवार को बीकानेर आए रेलवे के मुख्य सुरक्षा आयुक्त (डीआइजी) अजय सादाणी ने ये संकेत दिए।
रेलवे सुरक्षा बल के थानों व बैरक का निरीक्षण करने बीकानेर आए सुरक्षा आयुक्त ने राजस्थान पत्रिका से बातचीत में कहा कि आरपीएफ जवानों को जल्द ही बॉडीवॉन कैमरे दिए जाएंगे। स्टेशनों पर ड्यूटी करते समय जवानों की वर्दी पर ही कैमरा लगा होने से कार्य में पारदर्शिता रहेगी। किसी तरह की शिकायत का मौका ही नहीं रहेगा। इस योजना पर अभी आरपीएफ में मंथन चल रहा है। उन्होंने बताया कि आरपीएफ की बैरकों में सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा। बैरकों को वातानुकूलित बनाए जाने की पूर्व में प्रस्तावित योजना भी जल्द सिरे चढ़ेगी।
कैमरों में कैद गतिविधियां देखी
मुख्य सुरक्षा आयुक्त ने बीकानेर रेलवे स्टेशन व लालगढ़ स्टेशन पर आरपीएफ थानों का निरीक्षण किया। उन्होंने बीकानेर आरपीएफ थाने में बने सीसीटीवी कैमरा नियंत्रण कक्ष में बड़ी स्क्रीन पर कैमरों में कैद गतिविधियां देखी। साथ ही मंडल सुरक्षा आयुक्त यूसी पटनायक व आरपीएफ थाना प्रभारी नरेश यादव से सुरक्षा व्यवस्था में लगाए गए जाब्ते की जानकारी ली। उन्होंने रानी बाजार स्थित आरपीएफ बैरक के सभी कमरों का निरीक्षण किया और भोजन व्यवस्था देखी।
सुरक्षा ही प्राथमिकता
सुरक्षा आयुक्त अजय सादाणी ने सुबह सुरक्षा सम्मेलन में हिस्सा
लिया। इस दौरान उन्होंने आरपीएफ के अधिकारियों और जवानों के
साथ वार्ता की। साथ ही यात्री सुरक्षा को प्राथमिकता में रखने की बात
कही। उन्होंने जवानों को आरपीएफ के बदल रहे नियमों से अवगत
कराया।

ट्रेंडिंग वीडियो