व्यापारियों से अधिकारी कर रहे समझाइश, 42 करोड़ रुपए माफ

bikaner news - Officers are explaining to the traders, 42 crore rupees are waived

By: Jaibhagwan Upadhyay

Published: 22 Jul 2021, 06:30 PM IST

वाणिज्यिक कर विभाग की एमनेस्टी योजना का 15 हजार से अधिक लोगों ने उठाया लाभ
बीकानेर.
वाणिज्यिक कर विभाग के अधिकारी इन दिनों बकायादारों के घरों तक दस्तक दे रहे हैं। मकसद बकाया वसूली ना होकर विभाग की एमनेस्टी योजना के बारे में बताना है। विभाग के अधिकारियों की समझाइश का असर यह हुआ कि यहां के 15119 व्यापारियों ने योजना का लाभ भी उठा लिया है।

विभाग के अतिरिक्त आयुक्त हरि सिंह चारण ने बताया कि व्यापारियों ने 6 करोड़ रुपए जमा भी करवा दिए हैं। योजना के तहत अब तक व्यापारियों की ३८७७८ प्रविष्टियों को समाप्त कर करीब 42 करोड़ रुपए माफ किए जा चुके हैं। पिछले तीन दिनों में 1147 व्यापारियों से संपर्क किया जा चुका है। इसके अतिरिक्त इस अभियान में श्रीडूंगरगढ़, खाजूवाला, पूगल, छतरगढ़, चूरू जिले के रतनगढ़, सरदारशहर, तारानगर व झुझुनूं जिले के चिड़ावा खेतड़ी, नवलगढ़ आदि क्षेत्रों में जाकर बकायादारों से संपर्क कर रहे हैं।

चारण ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते व्यापारी योजना का लाभ नहीं उठा पाए थे, ऐेसे में यह योजना उन व्यापारियों के लिए भी कारगर साबित होगी। चारण ने बताया कि योजना 31 जुलाई तक जारी रहेगी। जिसमें विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी प्रत्येक बकायादार से व्यक्तिगत संपर्क करेंगे। योजना का लाभ अधिकतर व्यापारियों तक पहुंचे ऐसे प्रयास किए जा रहे हैं।

Jaibhagwan Upadhyay Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned