script

दूसरे दिन भी उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, आंखें मूंदे बैठे रहे अफसर

locationबीकानेरPublished: Jun 05, 2021 08:48:40 am

Submitted by:

Jaibhagwan Upadhyay

bikaner news – On the second day too, the social distancing was blown away, the officers were sitting blindfolded

दूसरे दिन भी उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, आंखें मूंदे बैठे रहे अफसर

दूसरे दिन भी उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, आंखें मूंदे बैठे रहे अफसर

कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति में लगे रहे अधिकारी, दुकानों के आगे लगी रही भीड़
बीकानेर.
लॉकडाउन में मिली छूट के बाद गुरुवार को दूसरे दिन भी शहर के प्रमुख बाजार और सड़कों पर सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ी। दुकानों के बाहर लगी लोगों की भीड़ के बावजूद अधिकारी आंखें मूंदे बैठे रहे। वे कुछ स्थानों पर कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति करते दिखाई दिए।
ऐसा नहीं है कि अकेले शहर के लोग ही लॉकडाउन को हल्के में ले रहे हैं, बल्कि अब पुलिस प्रशासन की पकड़ भी ढीली होती दिखाई दे रही है। सुबह ग्यारह बजे के बाद बिना वजह घूमने वाले लोगों की संख्या में भी इन दिनों बढ़ोतरी होती दिखाई दे रही है। वहीं पवनपुरी और म्यूजियम सर्किल, चौतीना कुआ सरीखे व्यस्त इलाकों में भी पुलिस बेवजह सड़कों पर घूमने वाले लोगों को नजरअंदाज कर रही है।

फड़बाजार में ज्यादा भीड़
लॉकडाउन खुलने के साथ ही फड़बाजार में सबसे अधिक लोगों की आवाजाही और लोगों की भीड़ रही। जबकि लॉकडाउन नियमों को देखें तो उसमें लॉकडाउन में मिली छूट को अनदेखा करने वाले व्यापारियों के खिलाफ न केवल कार्रवाई का प्रावधान है, बल्कि सात दिन के लिए बाजार को बंद रखने के नियम भी है।

रात तक बिकती है शराब
सबसे बड़ी हैरानी इस बात कि है कि सुबह छह से ग्यारह बजे तक अनुमत व्यवसाय की छूट के बावजूद देर रात तक शराब की बिक्री हो रही है। यहां पवनपुरी और चौतीना कुआ, गंगाशहर, नोखा रोड सहित अन्य स्थानों पर पुलिस के ठिकाने होने के बावजूद इस कार्य को अंजाम दिया जाता है। इसके बावजूद पुलिस और आबकारी विभाग के अधिकारियों ने कोई बड़ी कार्रवाई नहीं की है।

ट्रेंडिंग वीडियो