क्लिक करो और पैसा कमाओ योजना के नाम पर ऑनलाइन ठगी मामले में एक आरोपित गिरफ्तार

पांच आरोपित अब भी पकड़ से दूर,सालभर पहले दर्ज हुआ था बीछवाल थाने में मामला

By: dinesh swami

Published: 24 May 2018, 01:24 PM IST

बीकानेर . करीब सालभर पहले बीछवाल पुलिस थाने दर्ज ऑनलाइन ठगी के मामले में पुलिस ने एक आरोपित को जयपुर से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया है। एएसआई हरबंस सिंह ने बताया कि नोएडा के सहारनपुर निवासी देवेन्द्र (४०) पुत्र रामकुमार राजपूत को प्रोडेक्शन वारंट के जरिए जयपुर जेल से गिरफ्तार किया गया। आरोपित को बुधवार को बीकानेर में न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

 

यह है मामला
केलेड स्टाइल लाइव नेटवर्क पाइवेट लिमिटेड कंपनी ने ऑनलाइन लाइक पर क्लिक करो और पैसा कमाओ योजना चलाई। इसमें सदस्यों को जोड़ा गया। हरेक सदस्य से पहले ७० हजार रुपए वसूल किए गए थे। इसके बाद उन्हें हर दिन एक हजार रुपए कमाने का लालच दिया। हर दिन हजार रुपए कमाने के चक्कर में लोग इससे जुड़े। बाद में कंपनी प्रदेशभर से करीब १०० करोड़ रुपए की ठगी कर रफूचक्कर हो गई। परिवादी जेएनवीसी कॉलोनी निवासी लालचंद शर्मा ने वर्ष २०१७ में जयपुर के आईटी थाना में मामला दर्ज कराया।

 

इनके खिलाफ मामला दर्ज
परिवादी जेएनवीसी कॉलोनी निवासी लालचंद शर्मा ने वर्ष २०१७ में जयपुर के आईटी थाना में मामला दर्ज कराया। वहां से यह मामला पुलिस अधीक्षक बीकानेर के पास आया। इसके बाद यह मामला बीछवाल पुलिस थाने में दर्ज किया गया। रिपोर्ट में हिसार निवासी शैलेन्द्र भारद्वाज, विपिन नरूला, अर्जुन ठाकुर एवं नोएडा के सहारनपुर निवासी देवेन्द्र राजपूत, महेश कुमार एवं अरविंद सिंह के खिलाफ दर्ज कराया गया।

 

बीकानेर जिले में हुए कई ठगी के शिकार
बीकानेर में कंपनी के इन छह लोगों ने बीछवाल थाना क्षेत्र स्थित सागर होटल में मीटिंग की। लोगों को मीटिंग में कंपनी के मैसेज को लाइक करने पर प्रतिदिन हजार रुपए कमाने का लालच दिया। इतना ही नहीं ७० हजार रुपए वसूल किए वह भी दो महीने में दोगुने करने का भरोसा दिलाया। कंपनी के झांसे में आकर बीकानेर, लूणकरणसर, नोखा, श्रीडूंगरगढ़ सहित नोएडा, हिसार व जयपुर में भी लोग ठगी के शिकार हुए। एएसआई हरबंश ने बताया कि परिवादी लालचंद शर्मा के अलावा अनिल, भंवरलाल प्रजापत, मनफूल चौधरी के भी बयान लिए गए हैं, जिनसे ठगी हुई है।

Show More
dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned