scriptराजस्थान के इस शहर में ऑनलाइन व्यापार के नाम पर इतने हजार की ठगी | Online fraud | Patrika News
बीकानेर

राजस्थान के इस शहर में ऑनलाइन व्यापार के नाम पर इतने हजार की ठगी

ऑनलाइन व्यापार के नाम पर की ठगी
 

बीकानेरJun 05, 2018 / 10:21 am

dinesh kumar swami

Online fraud

राजस्थान के इस शहर में ऑनलाइन व्यापार के नाम पर इतने हजार की ठगी

बीकानेर . ऑनलाइल व्यापार के नाम पर युवक के साथ ठगी करने का मामला सामने आया है। पीडि़त अलखसागर कुआं क्षेत्र निवासी आशुतोष शर्मा ने कोटगेट थाने में मामला दर्ज कराया है। शर्मा ने पुलिस को बताया कि वीकेंड शॉपी कंपनी के प्रोपराइटर जोधपुर के कापरड़ा निवासी रवि सिंह एवं सेल्स मैनेजर महेन्द्रसिंह भाटी ने उसके साथ ऑनलाइन व्यापार के नाम पर 24नवंबर, 2017 को झूठा इकरारनामा किया और उसे कंपनी का स्टॉकिस्ट नियुक्त किया। वेतन व गोदाम किराए के पेटे 30 हजार रुपए प्रतिमाह देने का लालच दिया। इसके लिए कंपनी का माल बीकानेर भेजने के लिए सिक्योरिटी के तौर पर 99000 रुपए का डीडी लिया। बाद में आरोपितों ने परिवादी को दो बोरों में माल भेजा, लेकिन माल डिफेक्टिव बताकर वापस मंगवा लिया। परिवादी ने जब किराया व वेतन की मांग की तो उसे एक चेक दिया, जो अनादरित हो गया। बाद में संपर्क किया तो फोन बंद मिले।

इस पर पीडि़त ने थाने में ठगी का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है।

दोषी को तीन साल के कारावास का दंड
बीकानेर.गंगाशहर थाना क्षेत्र में करीब साढ़े पांच साल पहले महिला के गले से सोने की चेन तोडऩे के मामले में न्यायायल ने अभियुक्त को तीन साल का कठोर कारावास एवं एक हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है। अर्थदंड जमा नहीं कराने पर आरोपित को अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी।
यह निर्णय सोमवार को अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट संख्या चार के न्यायाधीश ने सुनाया। उन्होंने अभियुक्त श्यामलाल पुत्र भगवानाराम जाट को मामले में दोषी माना और सजा सुनाई। न्यायालय में आठ गवाहों के बयान करवाए गए। अभियोजन पक्ष की ओर से अभियोजन अधिकारी कमलजीत सिंह ने पैरवी की।

यह है मामला गंगाशहर निवासी विमला देवी सुराना पांच दिसंबर, २०१२ को शाम पांच बजे बोथरा चौक में अपने पीहर जा रही थी। तभी एक युवक मुंह पर कपड़ा बांधे हुए आया और विमला देवी के गले पर झपट्टा मार कर सोने की चेन तोड़ ले गया। भागते समय उसके मुंह पर बंधा कपड़ा गिर गया। घटनास्थल के पास खड़े दो-तीन लोगों ने उसे पहचान लिया। वारदात के बाद महिला तीर्थयात्रा पर चली गई। वहां से आने के बाद २९ मई, २०१३ को गंगाशहर थाने में मामला दर्ज कराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो