दिन में उच्च शिक्षा का विरोध, शाम को छात्र नेता की गिरफ्तारी

बीकानेर। राजकीय डूंगर महाविद्यालय में शनिवार को उच्च शिक्षा मंत्री भंवरसिंह भाटी एवं ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन करने पहुंचे। इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष मांगीलाल गोदारा और छात्रसंघ अध्यक्ष प्रत्याशी काननाथ के नेतृत्व में महाविद्यालय में शाररिक शिक्षक एवं खेल ट्रेक आदि मांगों को लेकर विरोध जताया गया।

By: Jaiprakash

Published: 09 Jan 2021, 11:59 PM IST

दिन में उच्च शिक्षा का विरोध, शाम को छात्र नेता की गिरफ्तारी

बीकानेर। राजकीय डूंगर महाविद्यालय में शनिवार को उच्च शिक्षा मंत्री भंवरसिंह भाटी एवं ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन करने पहुंचे। इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष मांगीलाल गोदारा और छात्रसंघ अध्यक्ष प्रत्याशी काननाथ के नेतृत्व में महाविद्यालय में शाररिक शिक्षक एवं खेल ट्रेक आदि मांगों को लेकर विरोध जताया गया। दिन में छात्रनेताओं ने मांगों लेकर विरोध प्रदर्शन किया वहीं शाम को पुलिस ने एक छात्र नेता की गिरफ्तारी कर ली। छात्र नेता की गिरफ्तारी के विरोध में एबीवीपी के पदाधिकारी व छात्रों ने जेएनवीसी थाने का घेराव कर दिया।


एबीवीपी के कार्यकत्र्ताओं ने उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी की गाड़ी के आगे खड़े होकर मांगें पूरी नहीं होने पर विरोध जताते हुए नारेबाजी की। पुलिस ने प्रदर्शन करने वाले एबीवीपी सदस्यों को रोकने का प्रयास किया लेकिन वे नहीं माने। प्रदर्शनकारियों ने उच्च शिक्षा मंत्री की गाड़ी को घेर लिया। प्रदर्शनकारियों ने कॉलेज में पीटीआई लगाने की मांग की। छात्रनेता मानवेन्द्र सिंह ने बताया कि जब कॉलेज में पीटीआई ही नहीं है तो फिर स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स की कहां जरूरत है। इस अवसर पर रविंद्र सिंह शेखावत विभाग संयोजक, छात्रसंघ उपाध्यक्ष अजय बेनीवाल, देवेंद्र सिंह ख्याली आदि उपस्थित थे। जेएनवीसी सीआई अरविंद भारद्वाज ने बताया कि आंबेडर कॉलोनी निवासी काननाथ (२१) पुत्र श्रवणनाथ सिद्ध को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के खिलाफ नारेबाजी, विधायक पहुचें थाने
छात्रनेता की गिरफ्तारी के विरोध में देररात को एबीवीपी पदाधिकारी व छात्र जेएनवीसी थाना परिसर में एकत्रित हो गए। छात्रों ने यहां धरना लगा दिया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। पुलिस ने मामले की नजाकत को देखते हुए आरएसी व अतिरिक्त पुलिस बल बुलवा लिया। देररात को नोखा विधाायक बिहारी बिश्नोई जेएनवीसी थाने पहुंचे। विधायक और प्रदर्शन कर रहे छात्रों के साथ वार्ता की। बाद में विधायक ने पुलिस और छात्रों के बीच वार्ता करवाकर मामला शांत करवाया।

छात्रनेता की गिरफ्तारी अनुचित
जेएनवीसी पुलिस की ओर एबीवीपी के छात्रनेता काननाथ को शाम को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया। छत्रनेता मानवेन्द्र ने बताया कि काननाथ के अलावा पांच-सात अन्य छात्रों के नाम बताए जा रहे हैं, उन्हें गिरफ्तार करने के लिए अनुचित दबाव बनाया जा रहा है। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक प्रीति चन्द्रा से मिलकर पुलिस द्वारा छात्र नेता को गलत तरीके से गिरफ्तार करने की शिकायत की गई है। इसे आपसी राजनीति का रंग देने का प्रयास किया जा रहा है।

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned