कोराना वायरस को फैलने से रोकने सड़कों पर उतरी हमारी पुलिस

अस्पताल में चिकित्सक व नर्सिंगकर्मी जुटे

बीकानेर। प्रदेश के अस्पतालों में चिकित्सक व नर्सिंगकर्मी कोरोना वायरस से लोगों को बचाने में जुटे हैं वहीं सड़कों पर कोरोना को फैलने से रोकने के लिए पुलिस तैनात हैं। तीन दिनों में पुलिस एक हजार से अधिक लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी हैं। २६७ वाहनों को जब्त किया। १३ लोगों को भादंसं की धारा १४४ का उल्लंघन करने पर गिरफ्तार कर चुकी है। बीकानेर जिले में १३०० पुलिसकर्मी ४४३ होमगार्ड, २७० आरएसी के जवान कोरोना को फैलने से रोकने के लिए सड़कों पर डटे हैं। शहर में चार गाडिया माइक के साथ लोगों को घरों में रहने की अपील कर रही है। लॉकडाउन का पालन कराने के लिए सभी एएसपी, सीओ, सीआइ व सब इंसपेक्टर भी लगे हुए हैं।

50 पुलिसकर्मी सीसीटीवी कैमरों से कर रहे निगरानी
जिला पुलिस मुख्यालय पर स्थापित अभय पुलिस कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में ५० कार्मिक
शहर के मुख्य चौराहों, बाजारों पर नजर गडाए हुए हैं। सेंटर प्रभारी रमेश सर्वटा के निर्देशन में पुलिस अधिकारी-कर्मचारी सीसीटीवी कैमरों और सोशल मीडिया पर निगरानी कर रहे हैं। इतना ही नहीं शहर के चूनगरान, बड़बाजार, कसाइयों की बारी, ठंठेरा, कोतवाली सहित कई जगह पर ड्रोन से निगरानी रखे हुए हैं।

विपदा टल जाएगी, पुलिस आपके साथ है : आइजी
आमजन से अपील है कि वे सरकार की बात को समझें। सरकार के प्रयासों को सफल बनाए न कि विफल। घरों से बाहर न निकले आपके और आपके परिवार के हित में ही पाबंदियां लगाई गई है। सोशल मीडिया पर अफवाह नहीं फैलाएं। आपात स्थिति में बाहर निकले तब सुरक्षा में तैनात पुलिस अधिकारियों-जवानों से शांति और शालीनता से बात करें, उलझे नहीं। वहीं पुलिसकर्मी भी आमजन से सद्व्यवहार करें।
जोस मोहन, पुलिस महानिरीक्षक बीकानेर रेंज


सबका सहयोग जरूरी
कोरोना से बचाव में सबको एकजुट होना होगा। पुलिस की सख्ती जनता के हित में हैं। पुलिस का भी परिवार है, वे लोग आपसी सुरक्षा में लगे हैं। आमजन उनसे झगड़ा न करें। लॉकडाउन का पालन करें। पुलिस अपनी ड्यूटी के साथ-साथ मानवीय धर्म भी निभा रही है। पुलिस जनता की सुरक्षा को प्राथमिकता दे रही है।
प्रदीप मोहन शर्मा, पुलिस अधीक्षक

.............................
पुलिस की नौकरी सेवा के लिए है। जनता की सेवा के लिए हर समय तैयार है। वर्तमान में देश की महिलाएं साबित कर रही है कि हम भी किसी से कम नहीं है। कोरोना में हम डटकर मुकाबना करने को तैयार है।
सुमन शेखावत, उपनिरीक्षक बीछवाल थाना

...................................
आपात स्थिति में नौकरी करना अलग अनुभव है। दिन हो या रात ड्यूटी के लिए हर समय तैयार है। कोरोना अनदेखा दुश्मन है। इस पर जीतना है तो घर पर रहना होगा। आमजन पुलिस का सहयोग करें।
पिंकी गंगवाल, उपनिरीक्षक नयाशहर थाना

..............................


पुलिस की सेवा में आए है तो अपना धर्म निभाएंगे। कैसी भी स्थिति हो अपनी ड्यूटी पूरी ईमानदारी व निष्ठा से करेंगे। उच्चाधिकारी भरोसा जताकर जो जिम्मेदारी दे रहे है, उसे बखूबी निभाएंगे। बस आमन पुलिस की बात मानें।
सविता डाल कारगवाल, उपनिरीक्षक


इनके जिम्मे यह जिम्मेवारी
कानून व्यवस्था की जिम्मेवारी
पवनकुमार मीणा, एएसपी सिटी
कानून व्यवस्था बनाने में सहयोगी
सीओ सदर पवनकुमार भदौरिया, सीओ सुभाष चन्द्र शर्मा
ग्रामीण क्षेत्र की जिम्मेदारी
सुनील कुमार, एएसपी ग्रामीण, इनके सहयोगी खाजूवाला, नोखा, श्रीडूंगरगढ़, लूणकरनसर, कोलायत सर्किल सीओ और सभी एसएचओ।
शहर में यातायात की जिम्मेदारी :- सीआइ प्रदीपसिंह चारण
शहर में भीड़ को रोकने की जिम्मेदारी, सीआई धरम पूनिया, मनोज शर्मा, सुभाष बिजारणिया, गुरु भूपेन्द्र सिंह, गोविंदसिंह चारण, मनोज माचरा, महावीर प्रसाद, अरविंद भारद्वाज।

coronavirus
Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned