scriptपाकिस्तान से आ रही करोड़पति बनाने की कॉल, भेज रहे ऐसे लिंक, मांगी जा रही ऐसी जानकारी | Pakistani Call to Make Millionaires, Sought Army Information | Patrika News

पाकिस्तान से आ रही करोड़पति बनाने की कॉल, भेज रहे ऐसे लिंक, मांगी जा रही ऐसी जानकारी

locationबीकानेरPublished: Mar 18, 2019 07:44:14 am

Submitted by:

dinesh

पाक की ओर से सेना का अधिकारी बताते हुए सामरिक महत्व की जानकारी जुटाने का प्रयास भी किया जा रहा है…

बीकानेर/महाजन।

पाकिस्तानी में बैठे ठग गिरोह अब ऑनलाइन ठगी के लिए नए तरीकों का उपयोग करने लगे हैं। वे लोगों को पाक नम्बरों से वाट्सऐप पर ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में लॉटरी लगने का झांसा दे रहे है। महाजन व आसपास के क्षेत्र में इन दिनों पाकिस्तान से लगातार कॉल आ रहे हैं। साथ ही पाक की ओर से सेना का अधिकारी बताते हुए सामरिक महत्व की जानकारी जुटाने का प्रयास भी किया जा रहा है। महाजन फील्ड फायरिंग रेंज होने से यह सामरिक महत्त्व का इलाका है। यहां के लोगों के मोबाइल नम्बर पाकिस्तान व अन्य देशों की खुफिया एजेंसियों के निशाने पर रहते हैं। अब पाक ठगों ने लॉटरी के नाम पर ठगी करने का नया तरीका निकाला है। ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के पास वाट्सऐप पर ऑनलाइन कॉल आ रहे हैं। साथ ही वाट्सऐप पर मैसेज व वॉयस रिकॉर्डिंग भेजकर ठगने का प्रयास किया जा रहा है।
फोटो के साथ आया मैसेज
महाजन के वार्ड 11 निवासी टीकूराम कुम्हार के मोबाइल पर रविवार को पाकिस्तान से वाट्सऐप पर फोटो सहित एक वॉयस मैसेज आया। इसमें 25 लाख की लॉटरी निकलने का झांसा दिया गया। टीकूराम से बैंक खाता की पूरी जानकारी मांगी गई। इसी तरह कुछ दिन पहले यहां के एक युवक के पास +92 नम्बर से वाट्सऐप पर ‘कौन बनेगा महाकरोड़पति’ की एक फोटो आई। इसमें लॉटरी नम्बर 8991 व फाइल नम्बर 25 बताते हुए 35 लाख की लॉटरी निकलने का झांसा दिया गया। वाट्सऐप पर एक वॉयस रिकॉर्डिंग भी आई। इसमें लॉटरी की राशि लेने की प्रक्रिया बताते हुए एक बैंक खाता में 50 हजार रुपए जमा करवाने के लिए कहा गया।
सेना की मांगते हैं जानकारी
फायरिंग रेंज से सटे गांवों में ग्रामीणों व जनप्रतिनिधियों के पास कई बार संदिग्ध नम्बरों से कॉल आते हैं। कॉल करने वाले खुद को भारतीय सेना के अधिकारी बताते हुए क्षेत्र में सेना के मूवमेंट की जानकारी हासिल करने का प्रयास करते हैं। हालांकि सेना व पुलिस प्रशासन ऐसी फोन कॉल को लेकर ग्रामीणों को सावधान करते रहते हैं। ऐसे में पाक अपनी हरकतों में सफल नहीं हो पा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो