महालक्ष्मी का पंचामृत अभिषेक, यज्ञ में आहुतियां

श्री महालक्ष्मी मंदिर के 111 वें पाटोत्सव पर हुए धार्मिक अनुष्ठान

By: Vimal

Published: 06 Mar 2021, 02:44 PM IST

बीकानेर. बेणीसर बारी के बाहर स्थित श्रीमाली ब्राह्मण समाज के महालक्ष्मी मंदिर स्थापना का 111 वां महोत्सव शुक्रवार को धार्मिक अनुष्ठानों के साथ मनाया गया। पाटोत्सव पर हुए श्री यज्ञ में वेदोक्त मंत्रोचार के बीच आहुतियां दी गई। इस अवसर पर मां महालक्ष्मी का पंचामृत और पुष्प दलों से अभिषेक, पूजन और श्रृंगार किया गया। महाआरती में बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। पंडित नरेन्द्र, पंडित मनोज, पंडित रविशंकर आदि ने आचार्य मंडप में सहयोग किया। श्रद्धालुओं ने यज्ञ में आहुतियां दी।

श्री श्रीमाली ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष श्याम सुन्दर श्रीमाली के अनुसार इस अवसर पर समाज के जतन लाल श्रीमाली, संयोजक सनत कुमार, ओम नारायण, संजय श्रीमाली, भरत प्रकाश श्रीमाली सहित समाज के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

मंदिर परिसर में चल रहे श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान सप्ताह का समापन शुक्रवार को हुआ। इस अवसर पर यज्ञ में आहुतियां दी गई। महिलाओं ने ढोल-नगाड़ो के साथ भागवत पुराण की शोभायात्रा निकाली। व्यासपीठ पर आसीन पंडित आचार्य चन्द्रशेखर महाराज के सानिध्य में पूर्णाहुति हुई। महिला मंडल अध्यक्ष सुशीला, संयोजिका पुष्प लता, इंदिरा आदि महिलाओं का विशेष सहयोग रहा। महाआरती व महाप्रसाद का आयोजन हुआ।

Vimal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned