पंचायत राज चुनाव 2020- सुबह 8 बजे से शुरू होगा मतदान

Panchayat Election 2020-

बीकानेर. पंचायत राज चुनाव 2020 के तहत नोखा, श्रीडूंगरगढ़ तथा पांचू पंचायत समितियों की ग्राम पंचायतों के लिए शुक्रवार को प्रातः 8 से सायं 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी कुमार पाल गौतम ने बताया कि मतदान दल गंतव्य स्थान पर पहुंच गए हैं। सभी सम्बंधित अधिकारियों को कानून व्यवस्था बनाए रखते हुए निष्पक्ष, पारदर्शी और निर्भीक चुनाव सम्पन्न करवाने के निर्देश दिए गए हैं। गौतम ने कहा कि मतदान के लिए मतदान केन्द्र परिसर में सायं 5 बजे तक आने वाले सभी मतदाताओं को वोट डालने का अधिकार होगा और उन्हें पर्ची देकर मत डलवाए जाएंगे।

नोखा, पांचू तथा श्रीडूंगरगढ़ के लिए मतदान दल रवाना
बीकानेर. जिला निर्वाचन अधिकारी कुमार पाल गौतम ने कहा कि चुनाव की सम्पूर्ण प्रक्रिया को सही तरीके से सम्पन्न करवाने के लिए मतदान अधिकारियों का नाॅलेज तथा आत्मविश्वास सबसे महत्वपूर्ण है। मतदान अधिकारी सम्पूर्ण प्रक्रिया की जानकारी रखें ताकि प्रत्येक स्थिति में नियमानुसार कार्यवाही की जा सके और किसी प्रकार के विवाद की स्थिति ना बनें।

गौतम गुरुवार को पॉलिटेक्निक कॉलेज में पंचायती राज चुनाव 2020 से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों के अंतिम प्रशिक्षण में बोल रहे थे। गौतम ने कहा कि मतदान प्रक्रिया से जुड़े समस्त अधिकारी और कर्मचारियों को राज्य निर्वाचन आयोग ने इस महती जिम्मेदारी के निर्वहन हेतु सुयोग्य समझा है। मतदान से जुड़े कार्य को आयोग व राज्य की प्रतिष्ठा बनाए रखते हुए संपादित करें, कार्य पूर्ण निष्पक्षता और स्वतंत्रता पूर्वक हो, साथ ही मतदान से जुड़े सभी अधिकारी यह भी सुनिश्चित करें कि मतदान प्रारंभ करने से पूर्व मतदान केंद्र में उपस्थित उम्मीदवार के प्रतिनिधि के सामने माॅक पोल अनिवार्य रूप से संपादित की जाए। मतदान शुरू होने से पहले मशीन को मॉक पोल के दौरान हुए मतदान से क्लियर भी कर लें।

Show More
Atul Acharya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned