scriptमरीजों को सहज व सरल इलाज का दावा खोखला | Patients claim hollow and easy treatment hollow | Patrika News

मरीजों को सहज व सरल इलाज का दावा खोखला

locationबीकानेरPublished: Aug 11, 2020 10:13:06 am

Submitted by:

Jai Prakash Gahlot

पीबीएम में धांधलीए मरीजों की आफतदस्ताने और ट्यूब व सीरिंज तक मंगवा रहे

मरीजों को सहज व सरल इलाज का दावा खोखला

मरीजों को सहज व सरल इलाज का दावा खोखला

बीकानेर। मुख्यमंत्री निरूशुल्क दवा योजना के तहत सरकारी अस्पतालों में मरीजों को सस्ता व सरल इलाज मुहैया कराने के दावे किए जा रहे हो लेकिन हालात इसके विकट है। पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में शाम होने के बाद पहुंचने वाले मरीजों से सीरिंजए ट्यूब व ग्लव्ज तक बाजार से मंगवाए जा रहे हैं।
……..
बच्ची घर में गिर गई। ट्रोमा सेंटर लेकर गयाए यहां मौजूद स्टाफ ने ग्लव्ज व ट्यूब मंगवाई जबकि यह सब अस्पताल में नि:शुल्क उपलब्ध है।।सरकार गरीबों के हित में काम करने का दावा करती है लेकिन स्थानीय प्रशासन लापरवाह बना है।
तबरेज खान, पीडि़त बच्ची का पिता
………


घर पर खेलते समय छोटे भाई के सिर में चोट लग गई। ट्रोमा सेंटर लेकर गएए जहां चिकित्सकों ने गलव्ज व अन्य सामान मंगवा लिया। बाद में पता चला यह सामान यहां उपलब्ध है। जब मौजूद सीनियर चिकित्सक से शिकायत की तो वह सामान वापस दे दिया।
बुद्धराम नाई, पीडि़त का भाई
प्रशासन की अनदेखी
पीबीएम अस्पताल प्रशासन मरीजों की शिकायों की अनदेखी करता हैए जिसका नतीजा यह है कि मरीजों को यहां सरकार की सुविधाओं का लाभ सहज नहीं मिलता। दवा निशुल्क उपलब्ध होने के बावजूद लोगों को मजबूरन बाजार से खरीदनी पड़ती है।
……………………….

ग्लव्ज° धागे व ट्यूब सहित कई सामान की कमी जरूर है लेकिन बाजार से नहीं मंगवा रहे। किसी मरीज से ग्लव्ज व ट्यूब मंगवाई है तो गलत है। बाजार से सामान मंगवाने की शिकायत नहीं की है, अगर शिकायत की तो जांच करेंगे।
डॉ. बीएल खजोटिया, प्रभारी ट्रोमा सेंटर एवं विभागाध्यक्ष अस्थि रोग
सर्जिकल सामान की अभी सप्ताहभर पहले कमी आई थी। अब सभी सामान ट्यूब व दवाएं दवा वितरण केन्द्रों पर उपलब्ध करा दी गई है।
डॉ.् गौरीशंकर जोशी, ड्रग वेयर हाऊस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो