श्रमदान के लिए जुटे सैंकड़ों हाथ, तालाब को चमकाया

श्रमदान के लिए जुटे सैंकड़ों हाथ, तालाब को चमकाया

Atul Acharya | Publish: May, 19 2019 08:06:29 PM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

राजस्थान पत्रिका का अमृतं जलम् अभियान, शिवबाड़ी तालाब में हुआ श्रमदान, महिलाओं और पुरुषों के साथ-साथ छोटे बच्चों ने भी दिखाया उत्साह

बीकानेर. रियासतकालीन शिवबाड़ी तालाब परिसर में रविवार को सुबह छह बजे से ही सेवाभावी लोग जुटने शुरू हो गए थे। हाथों में फावड़ा व तगारी लिए लोगों में तालाब परिसर की साफ-सफाई और झाड़-झंखाड़ को हटाने को लेकर उत्साह देखते ही बन रहा था। अवसर था राजस्थान पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान का जहां सैंकड़ों लोगों ने श्रमदान कर तालाब परिसर को साफ-सुधरा बनाने की शुरुआत की। करीब दो घंटे से अधिक समय तक चले श्रमदान अभियान में तालाब परिसर में मौजूद कचरे और गंदगी की सफाई की। वहीं तालाब में पहुंचने वाले पानी के मार्ग में हो रखे अवरुद्ध को हटाने का काम किया। तालाब परिसर में उग आई कंटीली झाडि़यों को भी हटाने का काम शुरू किया।

 

 

देखते ही देखते तालाब के सौंदर्यकरण का वैभव दृश्य दिखाई देने लगा। धार्मिक और सांस्कृतिक महत्व के इस शिवबाड़ी तालाब को साफ-सुधरा बनाने में समाज के हर वर्ग के लोग जुटे। इसमें महिलाओं और पुरुषों के साथ-साथ छोटे बच्चों ने भी अपनी भागीदारी दिखाई। शिवबाड़ी मठ के अधिष्ठाता संवित सोमगिरी महाराज के सानिध्य में हुए श्रमदान अभियान में सामाजिक, व्यापारिक, राजनीतिक, सरकारी कर्मचारी संगठन व स्वयं सेवी संगठनों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned