हरियाळो राजस्थान : डूंगर कॉलेज में लगाए पौधे, करेंगे हरा-भरा

Hriyalo rajasthan abhiyan : बीकानेर. राजस्थान पत्रिका हरियाळो राजस्थान अभियान के तहत रविवार सुबह राजकीय डूंगर महाविद्यालय में पौधरोपण किया गया।

By: Jitendra

Published: 07 Jul 2019, 01:30 PM IST

बीकानेर. राजस्थान पत्रिका हरियाळो राजस्थान अभियान के तहत रविवार सुबह राजकीय डूंगर महाविद्यालय में पौधरोपण किया गया। कॉलेज परिसर में हुए कार्यक्रम में करीब तीन दर्जन विद्यार्थियों के साथ व्याख्याता एवं प्राचार्य मौजूद थे। इस अवसर पर परिसर में विभिन्न प्रकार की प्रजातियों के एक सौ पौधों का रोपण किया गया।

 

प्राचार्य डॉ.सतीश कौशिक ने कहा कि पत्रिका अपने सामाजिक सरोकारों के तहत स्वच्छ पर्यावरण के प्रति निरंतर अलख जगा रही है। उन्होंने इस अभियान की सराहना करते हुए कहा कि पौधे लगाकर उनकी देखभाल करना बड़ी बात है।

 

पत्रिका पर्यावरण के सजग प्रहरी की तरह काम कर रहा है। इसके साथ उन्होंने पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान की भी प्रशंसा की और जल बचाने की महत्ता के बारे में बताया। व्याख्याता श्यामसुंदर ज्याणी ने विद्यार्थियों को वृक्षों का पर्यावरण में महत्व बातया। साथ ही प्रकृति में संतुलन से अवगत कराया और पौधारोपण की तकनीक बताई ताकि पौधा मुरझाएं नहीं और टिका रहे। इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से मानवेन्द्र सिंह, दीपक, काननाथ आदि ने सहयोग किया।

Jitendra Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned