प्रतिभागी रिहर्सल में बहा रहे पसीना, 16 को होगा ग्राण्ड फिनाले

dinesh swami

Publish: Jun, 14 2018 01:59:47 PM (IST)

Bikaner, Rajasthan, India
प्रतिभागी रिहर्सल में बहा रहे पसीना, 16 को होगा ग्राण्ड फिनाले

बाफना स्कूल में चल रहे बहुउद्देशीय समर कैम्प का रंगारंग ग्राण्ड फिनाले 16 जून को होगा।

बीकानेर. राजस्थान पत्रिका के शैक्षणिक अनुभाग पत्रिका इन एज्युकेशन की ओर से बाफना स्कूल में चल रहे बहुउद्देशीय समर कैम्प का रंगारंग ग्राण्ड फिनाले 16 जून को होगा। समर कैम्प के समापन अवसर पर होने वाले ग्राण्ड फिनाले के लिए रिहर्सल में प्रतिभागी जमकर पसीना बहा रहे हैं। कैम्प में चल रहे कोर्स अब अंतिम चरण में हैं जिनमें प्रतिभागी अपने को साबित करने के लिए मेहनत कर रहे हैं। ग्राण्ड फिनाले में प्रभावी प्रस्तुति देने के लिए गायन, वादन, मॉडलिंग, डांस, कराटे जैसे कोर्स के प्रतिभागी नियमित रिहर्सल कर रहे हैं ।

 

होटल वृंदावन रिजेंसी में कुङ्क्षकग के कोर्स में शेफ से रेसिपी को स्वादिष्ट और आकर्षक बनाने के गुर सीखने के बाद प्रतिभागियों ने बुधवार को अपनी बनाई रेसिपी प्रदर्शित की। फोटोग्राफी के कोर्स में प्रतिभागियों ने आउटडोर फोटोग्राफी में प्रकाश संयोजन और कैमरे का संचालन सीखते हुए अलग-अलग तरीके से फोटो खींचे। इस अवसर समर कैम्प के बेस्ट स्टूडेंट और फैकल्टी को सम्मानित किया जाएगा। साथ ही कैम्प के दौरान प्रतिभागियों द्वारा बनाई गई कलाकृतियों की प्रदर्शनी भी लगेगी। अधिक जानकारी के लिए ९३५१२०५५२३ पर संपर्क किया जा सकता है।

 

 

 

पदक विजेता विद्यार्थियों का स्वागत

बीकानेर. महर्षि वेदव्यास अकादमी अहमदाबाद की ओर से आयोजित ज्योतिष व पौरोहित्य विशारद परीक्षा २०१८ में अखिल भारतीय स्तर पर द्वितीय स्थान प्राप्त बीकानेर के विद्यार्थियों का स्वागत किया गया। परीक्षा में बीकानेर के श्याम सुन्दर बोडा ने ज्योतिष विशारद व वेद प्रकाश शर्मा ने पारोहित्य विशारद परीक्षा में अखिल भारतीय स्तर पर द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

 

दीक्षान्त समारोह में बोडा व शर्मा का सम्मान कर उपाधि प्रदान की गई। पं. गायत्री प्रसाद शर्मा ने बताया कि विद्यार्थियों के बीकानेर पहुंचने पर बीकानेर केन्द्र में अधिष्ठाता पं. बंशीधर शर्मा की अध्यक्षता में अभिनन्दन व स्वागत किया गया। डॉ.़ राजभारती शर्मा, उत्तम शर्मा, कन्हैयालाल, सूर्य नारायण ओझा, गिरधारी पुरोहित आदि ने स्वागत किया।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned