चार करोड़ के टेण्डर के लिए अब आरटीजीएस से ही करना होगा भुगतान

नगर निगम ने जारी किए आदेश
निविदा को लेकर संशोधन सूचना की जारी

By: Vimal

Published: 23 Aug 2020, 12:14 AM IST

बीकानेर. बीकानेर पूर्व और पश्चिम विधानसभा क्षेत्रों में दो-दो करोड़ रूपए के होने वाले पैकेज कार्यो के लिए संवेदकों को शुल्क आरटीजीएस से ही करना होगा। इस संबंध में नगर निगम ने आदेश जारी कर दिए है।

निगम ने 14 अगस्त को चार करोड़ रूपए के सडक़, सीवरेज और नाली निर्माण के लिए ऑन लाइन टेण्डर जारी किए थे, लेकिन टेण्डर के लिए आवश्यक निविदा शुल्क, प्रोसेसिंग फीस और अमानत राशि भुगतान के लिए आरटीजीएस की अनिवार्यता को नहीं रखा था, निगम की ओर से जारी किए गए चार करोड़ रूपए के टेण्डर की शर्तो में आरटीजीएस से भुगतान का प्रावधान ही नहीं रखा। इससे निगम को आर्थिक होने, टेण्डर में पूलिंग होने की आशंका जताई जाने लगी थी।

 

 

पत्रिका ने उठाया मुद्दा
टेण्डर प्रक्रिया में आरटीजीएस की अनिवार्यता नहीं रखने और चार करोड़ रूपए के टेण्डर की शर्तो में आरटीजीएस की शर्त शामिल नहीं करने का मुद्दा राजस्थान पत्रिका ने उठाया। पत्रिका ने 19 अगस्त के अंक में करोड़ो के टेंडर में छोड़ा पूल का रास्ता, आरटीजीएस दरकिनार शीर्षक से समाचार प्रमुखता से प्रकाशित किया। समाचार प्रकाशित होने के बाद निगम प्रशासन ने त्वरित कार्यवाही करते हुए टेण्डर की संशोधन सूचना गुरुवार को जारी कर दी।

अब चार करोड़ के टेण्डर के लिए संवेदकों को निविदा शुल्क, प्रोसेसिंग फीस और अमानत राशि भुगतान आरटीजीएस माध्यम से ही करना होगा। निगम मुख्य लेखाधिकारी जी एस रांकावत ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए है।

 

 

आरटीजीएस से होगा भुगतान
चार करोड़ रूपए के जारी किए गए टेण्डर को लेकर संशोधन सूचना जारी कर दी गई है। अब संवेदकों को आरटीजीएस माध्यम से ही भुगतान करना होगा। वहीं वित्त विभाग की ओर से जारी किए गए आदेशों के अनुसार संवेदकों की ओर से जमा करवाई जाने वाली अमानत राशि में जो बदलाव किए गए है, उसको लेकर भी संशोधन सूचना जारी कर दी गई है।
जी एस रांकावत, मुख्य लेखाधिकारी, नगर निगम, बीकानेर

 

 

पारदर्शिता जरुरी
नगर निगम को होने वाले आर्थिक नुकसान और टेण्डर प्रक्रिया में पारदर्शिता को लेकर जिला कलक्टर से मांग रखी गई। जिला कलक्टर ने इसे गंभीरता से लिया। गुरुवार को निगम ने संशोधन सूचना जारी कर दी है। अब चार करोड़ के टेण्डर के लिए आरटीजीएस से भुगतान निगम में जमा होगा। अगर कही आर्थिक नुकसान पारदर्शिता के अभाव में होता है तो वह अनुचित है।
कमल कंवर, पार्षद नगर निगम बीकानेर

Vimal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned