आखिर क्यों पीबीएम में परेशान होते रहे मरीज और परिजन

पीबीएम अस्पताल में पे-ग्रेड बढ़ोतरी की मांग को लेकर लैब टैक्निशियनों ने दो घंटे तक काम का बहिष्कार किया।

By: dinesh swami

Published: 22 Aug 2017, 12:32 PM IST

बीकानेर. पीबीएम अस्पताल में पे-ग्रेड बढ़ोतरी की मांग को लेकर लैब टैक्निशियनों ने सोमवार को दो घंटे तक काम का बहिष्कार किया। अखिल राजस्थान लेबोरेट्री टैक्निशियन कर्मचारी संघ की जिला शाखा के आह्वान पर एसपी मेडिकल कॉलेज, पीबीएम अस्पताल, जिला अस्पताल, नोखा, श्रीडूंगरगढ़, लूणकरणसर, गजनेर, कोलायत, खाजूवाला एवं शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर लैब टैक्निशियनों ने दो घंटे कार्य बहिष्कार रखा।

 

सुबह आठ बजे से दस बजे तक लैब टैक्निशियन प्रदर्शन में व्यस्त रहे। इस दौरान यूरिन, ब्लड संबंधी जांच कराने के लिए मरीजों के परिजन लाइनों में खड़े रहे और परेशान होते रहे। दो घंटे के प्रदर्शन के बाद टेक्शियन पहुंचे तब तक कई मरीजों ने जांच निजी लैबों से करवा ली।

 

पीबीएम अस्पताल के गोल पार्क में लोकेश दत्त आचार्य के नेतृत्व में संभाग प्रभारी सुधीर सेतिया, पवन भाटी, किशोरीलाल, मोहन व्यास, लालचंद जेदिया, अजय किराड़ू सहित अनेक लैब टैक्निशियन प्रदर्शन में शामिल हुए। दूसरी ओर राजस्थान मेडिकल कॉलेज के प्रदेश संयोजक बजरंग सोनी ने बताया कि लैब-टैक्निशियनों के पे ग्रेड को 2800 से 4200 करने व अन्य मांगों को लेकर प्रदेशव्यापी आह्वान पर प्रदेशभर में तीन दिन तक दो-दो घंटे का कार्य बहिष्कार किया जाएगा।

 

इसी संदर्भ में सोमवार को प्रदेशभर के लैब टैक्निशियनों ने सुबह 8 से 10 बजे तक सामूहिक रूप से कार्य बहिष्कार कर विरोध जताया। लैब टैक्निशियनों की ओर से लगातार 72 घंटे कार्य करने व प्रदेश स्तर पर 1500 रक्तदान करने पर भी ध्यान नहीं दिया गया, जिससे लैब टैक्निशियनों में बढ़ते आक्रोश पर कार्य बहिष्कार किया। अखिल राजस्थान लैब टैक्निशियन संघ के प्रदेशाध्यक्ष जितेन्द्र चौधरी ने बताया कि सरकार को पूर्व में भी इन्हीं मांगों को लेकर अवगत कराया जा चुका है लेकिन पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है, जिससे लैब टैक्निशियनों में रोष है।

 

बिजली कंपनी कर्मी से मारपीट
बीकानेर.पीबीएम के ट्रोमा सेंटर में भर्ती बिजली कर्मचारी की कुशलक्षेम पूछने आए बिजली कंपनी के प्रतिनिधि के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की। इस संदर्भ में पीडि़त कंपनी प्रतिनिधि कोलकाता निवासी अल्दयो सैन ने शंभुसिंह मालसिंह सहित 10-15 अन्य पर मारपीट करने के आरोप में सदर पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है।

 

उसने रिपोर्ट में बताया कि शनिवार की शाम सुगनी देवी हॉस्पीटल के पास फाल्ट ठीक करते समय खंभे से गिरकर चोटिल हुए बिजलीकर्मी महादेव सिंह की कुशलक्षेम पूछने के लिए वह पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर पहुंचा। तब उसके साथ महादेव सिंह के परिजनों ने घेर लिया और मारपीट शुरू कर दी। इसकी सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पीबीएम चौकी पुलिस ने बीच बचाव कर उसे छुड़ाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned