scriptpbm hospital: Divisional Commissioner inspected | संभागीय आयुक्त राजौरिया ने किया पीबीएम अस्पताल का औचक निरीक्षण | Patrika News

संभागीय आयुक्त राजौरिया ने किया पीबीएम अस्पताल का औचक निरीक्षण

locationबीकानेरPublished: Feb 05, 2024 09:14:43 pm

Submitted by:

Ashish Joshi

निरीक्षण के दौरान मरीजों को उपलब्ध करवाई जाने वाली चिकित्सा सेवाओं पर संतोष जाहिर किया उन्होंने सफाई व्यवस्था पर असंतोष व्यक्त किया।

संभागीय आयुक्त राजौरिया ने किया पीबीएम अस्पताल का औचक निरीक्षण
संभागीय आयुक्त राजौरिया ने किया पीबीएम अस्पताल का औचक निरीक्षण

संभागीय आयुक्त उर्मिला राजौरिया ने सोमवार को पीबीएम अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। संभागीय आयुक्त ने मुख्य प्रशासनिक भवन सहित जनाना अस्पताल, ब्लड बैंक, ट्रौमा सेन्टर, ओ.पी.डी., आदि भवनों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मरीजों को उपलब्ध करवाई जाने वाली चिकित्सा सेवाओं पर संतोष जाहिर किया उन्होंने सफाई व्यवस्था पर असंतोष व्यक्त किया। राजौरिया ने वार्डों शौचालयों सहित संपूर्ण चिकित्सालय परिसर में नियमित साफ-सफाई करवाने के साथ इसकी प्रभावी मॉनिटरिंग के लिए पीबीएम अस्पताल अधीक्षक को निर्देश दिए। चिकित्सालय की गैलरियों में लगी जालियां पुरानी होने के कारण उन्हें आवश्यकतानुसार मरम्मत करवाने अथवा बदलवाने, चिकित्सालय परिसर में वाहन पार्किंग सुव्यवस्थित करवाने, ओ.पी.डी. भवन के बाहर रैम्प के कुछ स्थानों से उखड़े फर्श और ढीली और झुकी हुई रेलिंग को ठीक करवाने, रोगियों केे बेड पर चादर फटी होने पर तुरन्त बदलने के निर्देश दिये गये। उन्होंने ब्लड बैंक में एक कार्मिक के अनुपस्थित पाये जाने पर उसका स्पष्टीकरण प्राप्त कर नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये। अधीक्षक को यह भी निर्देश दिये गये कि 3 साल से अधिक समय से एक ही स्थान पर कार्यरत कर्मचारियों का कार्य विभाजन पुनः किया जाकर स्थान परिवर्तन किया जाए। मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए अस्पताल प्रशासन जिम्मेदारी के साथ काम करें। मरीज के साथ एक से ज्यादा व्यक्ति ना रुके। निरीक्षण के दौरान अधीक्षक पीबीएम अस्पताल डॉ.पी.के.सैनी, संयुक्त निदेशक(सांख्यिकी) धनपाल मीना, चेतन आचार्य, अति.प्रशासनिक अधिकारी निजी सहायक मोहित जोशी व निरीक्षण दल के अन्य कार्मिक मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो