scriptकार्मिकों को रहना होगा मुख्यालय पर | Personnel have to stay at headquarters | Patrika News

कार्मिकों को रहना होगा मुख्यालय पर

locationबीकानेरPublished: Mar 31, 2020 07:52:53 pm

Submitted by:

Ramesh Bissa

लॉक डाउन के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संदिग्ध व्यक्तियों की निगरान करने सहित डोर-टू-डोर सर्वे के लिए भी शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जा चुकी है

Personnel have to stay at headquarters

कार्मिकों को रहना होगा मुख्यालय पर

बीकानेर.
लॉक डाउन के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संदिग्ध व्यक्तियों की निगरान करने सहित डोर-टू-डोर सर्वे के लिए भी शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जा चुकी है। वहीं दूसरे जिलों के शिक्षक अपने-अपने गांव गए थे, लेकिन लॉक डाउन के चलते वहीं अटके हुए है। ऐसे खाजूवाला उपखंड अधिकारी की ओर से सोमवार को जारी किए गए नए आदेशों ने शिक्षकों में असमंजस की स्थिति पैदा कर दी है। उपखंड अधिकारी ने खाजूवाला ब्लॉक में कार्यरत शिक्षकों, कार्मिकों को मुख्यालय पर रहने के निर्देश जारी किए है। इसमें अधिकारियो ब्लॉक के सभी अधिकारियों को आदेश दिया गया है कि उनके अधीनस्थ आने वाले सभी कार्मिक मुख्यालय पर रही रहे, जो अनुपस्थित रहता है, उनकी सूची उपखंड कार्यालय को भेजने के लिए कहा गया है।
इन शिक्षकों का मुख्यालय जिस विद्यालय में उनकी ड्यटी होती है, वो ही है। इस स्थिति में शिक्षकों सामने मुश्किल खड़ी हो गई है। शिक्षक संगठनों का कहना है कि वो पूर्व में जारी हो चुके आदेशों की पालना में जहां ड्यूटी कर रहे हैं, वहीं करें या खाजूवाला जाए। लेकिन जाने के लिए भी इनके पास किसी तरह के संसाधन नहीं है।
संगठनों ने जताई चिन्ता
राजस्थान शिक्षक संघ भगतसिंह, राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय सहित विभिन्न शिक्षक संगठनों के पदाधिकारियों ने ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षकों लिए प्राथमिक सुविधाएं मुहैया कराने की मांग की है। खासकर सेनेटाईजर, मास्क आदि उपलब्ध कराए जाए। ताकि वो फिल्ड में ड्यूटी का निर्वाह कर सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो