scriptपांच माह का आया पानी का बिल | Phed Bikaner news | Patrika News

पांच माह का आया पानी का बिल

locationबीकानेरPublished: Aug 20, 2019 09:04:58 pm

Submitted by:

Atul Acharya

Bikaner news- अधीक्षण अभियंता से मिलकर सुधार की मांग की

Phed Bikaner news

पांच माह का आया पानी का बिल

बीकानेर. राज्य सरकार ने एक माह में 15 हजार लीटर तक पानी निशुल्क देने की घोषणा की हुई है, लेकिन इसकी अभी तक क्रियान्वित नहीं हो पाई है। यहां शहरी क्षेत्र में एक लाख 18 हजार उपभोक्ता हैं। इसमें से 27 हजार कनेक्शन फ्लेट रेट (स्थायी शुल्क) के हैं। शेष उपभोक्ताओं के मीटर लगे हुए हैं। उसके आधार पर बिल आता है। वर्तमान में लोगों के घरों में पांच-पांच माह का बिल आया है, इसको लेकर लोग रोष जता रहे हैं।
कई मोहल्लों में लोगों ने मंगलवार को पानी के बिलों को लेकर रोष जताया। भाजपा नेता महावीर रांका के नेतृत्व में लोगों ने जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता दीपक बसंल से मुलाकात कर बिलों में सुधार की मांग की। लोगों ने कहा कि एक साथ पांच माह का बिल देकर जनता पर आर्थिक बोझा डाला जा रहा है। लोगों ने सरकार की घोषणा के अनुरूप पानी खर्च करने वालों के बिलों मंे संशोधन करने और १५ हजार लीटर से ज्यादा का पानी का उपयोग करने वालों के बिलों को चार किस्तों में बिना ब्याज जमा करने की बात रखी। प्रतिनिधिमंडल में मधुसूदन शर्मा, रमेश भाटी, आनंद सोनी, महेश, विमला, राजेन्द्र कुमार शर्मा आदि शामिल थे।
मीटर चालू तो फायदा

सरकार के आदेशानुसार जिन उपभोक्ताओं के मीटर चालू हैं, उनको 15 हजार लीटर पानी प्रति माह मुफ्त मिलेगा। वहीं जिनके मीटर बंद हैं, उनको कोई राहत नहीं मिलेगी। जो लोग बिलों में ज्यादा राशि की शिकायत लाए हैं, उनसे चार किस्तों में पैसा लिया जाएगा। साथ ही अवैध कनेक्शनों के खिलाफ जल्द अभियान चलाया जाएगा।
-दीपक बंसल, अधीक्षण अभियंता, बीकानेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो